Moneycontrol » समाचार » राजनीति

नीच आदमी वाले बयान पर फिर प्रकट हुए मणिशंकर अय्यर

प्रकाशित Tue, 14, 2019 पर 15:39  |  स्रोत : Moneycontrol.com

साल 2017 में जब गुजरात में विधान सभा चुनाव चल रहे थे, तब कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को नीच आदमी कहा था। इस बयान पर अय्यर की कड़ी आलोचना हुई थी। बाद में अय्यर ने माफी मांग ली थी। इस पर दो साल बाद कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर ने एक वेबसाइट में लेख लिखा है। इस लेख में अय्यर ने अपने पुराने बयान के जरिए कहा है कि क्या मैं अपने नीच वाले बयान पर सही नहीं था।


इस बयान पर मणिशंकर अय्यर का कहना है कि वह उल्लू हैं, लेकिन इतने बड़े उल्लू नहीं है। हालांकि इस पूरे लेख में मचे बवाल पर अय्यर ने अपनी सफाई देने से इंकार कर दिया है। कांग्रेसी नेता का कहना है कि इस पूरे लेख में एक एक लाइन को उठाया गया है। मैँ इस पूरे मामले में फिर से शामिल होने के लिए तैयार नहीं हूं। कांग्रेस ने  अय्यर के इस लेख को व्यक्तिगत राय मानते हुए कुछ भी बोलने से पल्ला झाड़ लिया है।


अय्यर का कहना है कि इस लेख में 1950 के समय की राजनीतिक दौर की चर्चा की गई है। जब पीएम जवाहर लाल नेहरू ने अटल बिहारी को विदेश दौरा करने के लिए भेजा करते थे। लेकिन इस लेख के सिर्फ एक पंक्ति पर ही चर्चा हो रही है। अय्यर ने अपने इस लेख में मोदी की हालिया रैली और इंटरव्यू के दौरान दिए गए बयानों की चर्चा की है।