Moneycontrol » समाचार » राजनीति

मंदी पर मीम वार, निर्मला सीतारामन पर कांग्रेस की चुटकी

देश में मंदी के हालात और इकोनॉमी की बिगड़ती सेहत पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा है।
अपडेटेड Sep 12, 2019 पर 11:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

देश में मंदी के हालात और इकोनॉमी की बिगड़ती सेहत पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा है। वित्त मंत्री ने ऑटो सेक्टर में मंदी के लिए मिलेनियल के नजरिए को जिम्मेदार बताया था। उन्होंने कहा था कि मिलेनियल ओला- उबर को ज्यादा तरजीह देते हैं और कार नहीं खरीदते इसलिए ऑटो सेक्टर में मंदी आई है। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, सीतारमण ने कहा कि ऑटो इंडस्ट्री पर BS6 और मिलेनियल्स माइंडसेट की वजह से चोट पड़ी है। नए जमाने के लोग गाड़ियां खरीदने के बजाय ओला-उबर का इस्तेमाल कर रहे हैं।


इंडस्ट्री बॉडी SIAM के मुताबिक, ऑटो सेक्टर की सेल्स अगस्त में 41.09 फीसदी तक गिर गई है। नरेंद्र मोदी सरकार के 100 दिनों में लिए फैसलों और उनके असर के मौके पर फाइनेंस मिनिस्टर ने ऑटो सेक्टर में गिरावट की वजह पर चर्चा थी। बता दें कि पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला दिया था कि 1 अप्रैल 2020 से भारत गैस (BS)IV वाली गाड़ियों की बिक्री नहीं होगी।


अब कांग्रेस पार्टी ने कई तरह के मीम ट्विटर पर शेयर करके निर्मला सीतारामन की समझ पर चुटकी ली है। इन मीम्स में कपड़े से लेकर रियल एस्टेट और रेस्टोरेंट में बिक्री में आई कमी पर निशाना साधा गया है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।