Moneycontrol » समाचार » राजनीति

मोदी सरकार 2.0 की पहली सालगिरह: 1000 वर्चुअल रैली के जरिए गिनाएगी अपनी उपलब्धियां

बीजेपी पदाधिकारी अरुण सिंह ने कहा है कि सभी बड़े राज्यों की ईकाई कम से कम 2 वर्चुअल रैली आयोजित करेंगी
अपडेटेड May 26, 2020 पर 14:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय जनता पार्टी मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा होने पर पूरे देश में वर्चुअल रैलियों के माध्यम से अपनी उपलब्धियां गिनाएगी। इसके लिए देश भर में 1000 से ज्यादा ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस आयोजित किए जायेंगे।


राज्य ईकाईयों और दूसरे बीजेपी कार्यकताओं को भेजी गई एक चिट्ठी में बीजेपी जनरल सेकट्ररी अरुण सिंह ने कहा है कि सभी बड़े राज्यों की ईकाई कम से कम 2 वर्चुअल रैली आयोजित करेगी और सभी छोटी ईकाईयां कम से कम 1 वर्चुअल रैली आयोजित करेगी।


उन्होंने आगे कहा कि हर रैली में कम से कम 750 लोग शामिल होने चाहिए। मोदी सरकार अपनी दूसरी पारी की सालगिरा पूरे देश में जोरदार तरीके से मानाने की तैयारी में है। कोरोना वायरस के चलते पार्टी पूरे देश में करीब 1000 ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगी जिसमें सरकार की उपलब्धियां का विवरण दिया जायेगा।


बीजेपी ने कहा है कि उसकी ऐतिहासिक उपलब्धियां स्वर्णाक्षरों में लिखी जायेगी। राज्य ईकाईयों और दूसरे बीजेपी कार्यकताओं को भेजी गई एक चिट्ठी में बीजेपी जनरल सेक्रेटरी अरुण सिंह ने कहा है कि सभी बड़े राज्यों की ईकाई कम से कम 2 वर्चुअल रैली आयोजित करेगी और सभी छोटी ईकाईयां कम से कम 1 वर्चुअल रैली आयोजित करेगी।


अरुण सिंह ने आगे कहा है कि कोरोना वायरस के चलते घोषित लॉकडाउन और राजनीतिक मीटिंगो पर प्रतिबंध के चलते इंटरनेट के जरिए 1000  कॉन्फ्रेंस आयोजित किए जायेंगे। बीजेपी इस विशेष परिस्थिति में पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल की पहली सालगिरा को मानाने के लिए तकनीकी का सहारा ले रही है।


गौरतलब है कि पीएम मोदी ने पिछले साल 30 मई में कार्यभार संभाला था। पार्टी ने इस अवसर पर जारी अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि मोदी सरकार के दूसरी पारी का पहला साल तमाम ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरा है। इन उपलब्धियों में आर्टिकल 370 का हटाया जाना और तीन तलाक के खिलाफ कानून पास होना शामिल है। इसके अलावा पार्टी के तमाम लीडर और यूनियन मिनिस्टर पूरे देश में 150 से ज्यादा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।


उन्होंने आगे कहा है कि इसी दौरान राम मंदिर के निर्माण का रास्ता भी साफ हुआ है। सरकार की ये सभी उपलब्धियां इतिहास में स्वर्णाक्षरों से लिखी जायेगी। बीजेपी ने पीएम मोदी को दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता का खिताब देते हुए कहा है कि उनकी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले साल में लंबे समय से अधूरी पड़ी जनता की तमाम आशाएं पूरी हुई हैं।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी द्वारा इस अवसर पर होने समारोह 30 मई से शुरु होगा और 1 महीने तक चालू रह सकते हैं। बीजेपी प्रेसिडेंट भी फेसबुक लाइव के माध्यम से लोगों को संबोधित करेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।