Moneycontrol » समाचार » राजनीति

MP: शिवराज मंत्रिमंडल का आज होगा विस्तार, सिंधिया खेमें का बढ़ सकता है दबदबा

मध्य प्रदेश में शिवराज कैबिनेट का विस्तार गुरुवार को होने जा रहा है, जिसमें 27 मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है
अपडेटेड Jul 02, 2020 पर 12:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मध्य प्रदेश का सियासी अखाड़ा उथल-पुथल के दौर से गुजरकर आज अपने मंत्रिमंडल के विस्तार पर पहुंच गया है। मध्य प्रदेश का राज्यपाल लाल जी टंडन की तबियत खराब होने के चलते उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कल मध्य प्रदेश का अतिरिक्त कार्यभार संभाला। कल उन्हें मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस अजय कुमार मित्तल ने भोपाल के राजभवन में आनंदी बेन को शपथ दिलाई।


आज गुरुवार को मंत्रिमंडल का विस्तार होना है। इस मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए पिछले कई दिनों से मंथन चल रहा था। राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में डेरा डाले रहे। कल शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि मंथन से अमृत निकलता है। शिव तो विष पीते हैं।  


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संभावित मंत्रियों के जो नाम सामने आए हैं उनमें 27 लोगों को आज शपथ ग्रहण कराया जा सकता है। इसके साथ शिवराज कैबिनेट में ज्योतिरादित्य सिंधिया का दखल बढ़ेगा। उनके कोटे से 8 और कांग्रेस से आए 3 लोग मंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बार कई नए चेहरों को मौका दिया गया है। कई पुराने दिग्गजों को मार्गदर्शक मंडल में भेजने की तैयारी की गई है। बगावत के सुर न निकले इसके लिए MP के BJP प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे लगातार सभी नेताओं से बात कर रहे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।