Moneycontrol » समाचार » राजनीति

MP: शिवराज सिंह चौहान आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, कल हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में आला नेताओं के साथ मैराथन मीटिंग्स की है
अपडेटेड Jun 29, 2020 पर 17:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद अब मंत्रिमंडल के विस्तार का समय आ गया है। कल राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में BJP के बड़े नेताओं के साथ मुलाकात की। इसके बाद आज शिवराज सिंह चौहान पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंत्रि मंडल का विस्तार कल 30 जून तक पूरा किया जा सकता है।


मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए रविवार को दिल्ली में देर रात तक मीटिंग्स का दौर चलता रहा। चौहान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ लंबी बातचीत की। इसके बाद सुहास भगत और बीडी शर्मा को बुलाया गया। इसके सीएम शिवराज सिंह चौहान ने BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर से भी मुलाकात की। 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमें से 9 लोगों को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। संभावित नामों को लेकर प्रदेश में सहमति भी बन गई है। इस बार के मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को मौका मिल सकता है। जिसमें प्रेम सिंह पटेल, चेतन कश्यप, मोहन यादव और अरविंद भदौरिया के नाम शामिल हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान की पुरानी टीम के लोगों को जगह दी गई है।


बता दें कि अगले महीने से मानसून सत्र शुरू हो जाएगा। जिसमें संवैधानिक रूप से मंत्रिमंडल का विस्तार जरूरी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।