Moneycontrol » समाचार » राजनीति

महाराष्ट्र: MVA गठबंधन में दरार? नाना पटोले बोले- मुझ पर 'नजर' रख रहे हैं उद्धव ठाकरे और अजीत पवार

नाना पटोले का दावा, शिवसेना और NCP को लगता है कि उनकी पार्टी के बढ़ते प्रभाव से उनके पैरों तले से जमीन खिसक रही है
अपडेटेड Jul 13, 2021 पर 13:20  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सत्तारूढ़ गठबंधन महा विकास आघाड़ी (MVA) की सरकार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। MVA के सहयोगियों के बीच सोमवार को एक बार फिर दरार देखने को मिली, जब महाराष्ट्र के कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और NCP के गृह मंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) पर उनकी गतिविधियों पर नजर रखने का आरोप लगाया।


उन्होंने यह संकेत देने की भी कोशिश की कि सरकार उनकी गतिविधियों पर नजर रख रही है। पीटीआई के मुताबिक, उन्होंने कहा कि हर सुबह 9 बजे, राज्य में क्या हो रहा है, इस पर मुख्यमंत्री और गृह मंत्री को खुफिया रिपोर्ट सौंपी जाती है। कांग्रेस खुद को पुनर्जीवित कर रही है और रिपोर्ट उनके पैरों के नीचे की जमीन खिसका रही है। मैं यहां लोनावला में हूं और यह जानकारी उनके पास जाएगी।


कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने दावा किया है कि महा विकास आघाड़ी में सहयोगी शिवसेना और एनसीपी को लगता है कि उनकी पार्टी के बढ़ते प्रभाव के कारण उनके पैरों तले से जमीन खिसक रही है।


पटोले ने मुंबई से लगभग 125 किलोमीटर दूर एक हिल स्टेशन लोनावला में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस महाराष्ट्र में खुद को फिर से मजबूत कर रही है और इससे शिवसेना तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में बेचैनी है।


पटोले ने अपने भाषण में शिवसेना और NCP का नाम लिए बिना उनका जिक्र किया। इस बीच, पटोले ने बाद में एक मराठी समाचार चैनल को बताया कि उनकी आवाजाही पर नजर रखने के उनके बयान का गलत अर्थ निकाला गया है।


उन्होंने कहा कि मैंने कोई टिप्पणी नहीं की है कि राज्य सरकार मुझ पर नजर रख रही है। मेरे आरोप केंद्र के खिलाफ थे। मैं मुंबई लौटने पर स्पष्टीकरण दूंगा। कांग्रेस शिवेसना के नेतृत्व वाले तीन दलों के गठबंधन एमवीए की सरकार का हिस्सा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।