Moneycontrol » समाचार » राजनीति

19 जून को पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

प्रकाशित Sun, 16, 2019 पर 15:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पीएम मोदी ने संसद में प्रतिनिधित्व करने वाले सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को 19 जून को बैठक में शामिल होने का न्योता दिया है। संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने बताया कि पीएम मोदी इस बैठक में एक देश, एक चुनाव और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से जुड़े कार्यक्रमों को लेकर चर्चा करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी ने 20 जून को लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसदों की मीटिंग बुलाई है। जोशी ने कहा कि पीएम मोदी संसद में टीम भावना का निर्माण करना चाहते हैं।


रविवार को सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय मीटिंग को लेकर प्रह्लाद जोशी ने कहा कि हमें विपक्षी दलों के साथ ही सहयोगियों से भी सुझाव मिले हैं। मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस बार संसद में कई नए चेहरे आए हैं और उनकी ओर से आने वाले विचारों को शामिल किया जाना चाहिए। 19 जून को होनी वाली बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।


दरअसल, बता दें कि 17वीं लोकसभा का पहला सत्र कल से शुरू हो रहा है। इसे सुचारू रूप से चलाने के लिए आज संसद में सर्वदलीय बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सपा नेता रामगोपाल यादव और भाजपा के नेता थावर चंद गहलोत समेत कई नेता सर्वदलीय बैठक में भाग लेने के लिए संसद पहुंचे।


बता दें कि संसद का बजट सत्र 17 जून से शुरू हो रहा है और 17 जुलाई तक चलेगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन 4 जुलाई को आर्थिक समीक्षा पेश करेंगी और 5 जुलाई को बजट पेश किया जाएगा।