Moneycontrol » समाचार » राजनीति

राष्ट्र निर्माण ही सावरकर के संस्कार हैं: पीएम मोदी

महाराष्ट्र चुनाव प्रचार में पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों ने बाबा साहेब को हमेशा अपमान किया है।
अपडेटेड Oct 16, 2019 पर 15:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र और हरियाणा में अगले हफ्ते चुनाव हैं। इसके लिए सभी राजनीतिक सियासी अखाड़े में ताल ठोंक रहे हैं। महाराष्ट्र के अकोला जिले में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस-NCP पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वीर सावरकर के ही संस्कार हैं जिसे हमने राष्ट्र वाद को राष्ट्र निर्माण क रूप में रखा। ये वो लोग हैं जिन्होंने बाबा साहेब को हमेशा अपमानित किया है।


पीएम मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पहले से ज्यादा मजबूत सरकार बनाने के लिए आज मैं आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं। आप महायुति को आशीर्वाद दें, जिससे एक मजबूत सरकार बने। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है। वहीं दूसरी तरफ वो लोग हैं जिन्होंने बाबा साहब का कदम-कदम पर अपमान किया, उन्हें दशकों तक भारत रत्न से दूर रखा। ये वो लोग हैं, जो वीर सावरकर का अपमान करते हैं।


आर्टिकल 370 पर पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष का कहना है कि आर्टिकल 370 का इन चुनावों से क्या लेना-देना? महाराष्ट्र का जम्मू-कश्मीर से क्या रिश्ता ?  पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि आर्टिकल 370 हटाने से उन्हें दर्द हो रहा है। इन्हें एक भारत श्रेष्ठ भारत नहीं चाहिए। इन्हें लड़ता हुआ भारत चाहिए। यही इनकी सियासी चालें हैं, जो आज सब चौपट हो रही हैं।


पीएम मोदी ने आगे कहा कि इन लोगों की चालों की वजह से बाबा साहेब को भारत रत्न पुरस्कार से वंचित रखा गया है। बाबा साहेब के संविधान को पूरे देश में इन लोगों ने लागू नहीं किया। यह इनकी दुर्भावना थी।


पीएम मोदी ने भाषण के संबोधन में कहा कि एक दौर था जब महाराष्ट्र बमों से दहल उठता था, उसके मास्टर माइंड जो सामने आए वो बच कर निकल गए औ, दुश्मन देशों में अपना बसेरा जमा लिया। सवाल ये है कि इतने बड़े गुनहगार आखिर देश से कैसे बचकर भाग गए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।