Moneycontrol » समाचार » राजनीति

NCP चीफ शरद पवार ने पीएम मोदी से की मुलाकात, गठबंधन की साथी कांग्रेस हुई नाराज

कांग्रेस का कहना है कि पवार को पीएम से अभी नहीं मिलना चाहिए था
अपडेटेड Nov 21, 2019 पर 09:08  |  स्रोत : Moneycontrol.com

नेशनल कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उनकी यह मुलाकात महाराष्ट्र में किसानों की समस्या को लेकर हुई है, लेकिन खबर है कि NCP की गठबंधन की साथी कांग्रेस इस मुलाकात को लेकर नाराज हो गई है। कांग्रेस का कहना है कि पवार को पीएम से अभी नहीं मिलना चाहिए था।


पवार ने बुधवार को दिल्ली में संसद भवन में पीएम मोदी से मुलाकात की और उन्हें महाराष्ट्र के किसानों की समस्याओं से रूबरू कराया। इसके साथ ही उन्होंने फसलों को हुए नुकसान और राज्य में बढ़ते कृषि संकट के मद्देनजर तुरंत उनके दखल की मांग की।


पवार ने तीन पेजों के एक ज्ञापन में कहा कि नासिक जिले में सोयाबीन, धान, मक्का, बाजरा और टमाटर, प्याज जैसी सब्जियों की फसलें अंतिम चरण में थीं, लेकिन बेमौसम भारी बारिश से वे पूरी तरह बर्बाद हो गयीं।
उन्होंने बताया कि पिछले 10 महीनों में नासिक के 44 किसानों ने आत्महत्या की है।


उनकी पीएम से मुलाकात की चर्चा इसलिए हुई क्योंकि यह महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बनी अनिश्चितता के बीच हुई है। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए एनसीपी कांग्रेस और शिवसेना के बीच बातचीत चल रही है।


जहां शिवसेना ने कहा है कि सरकार गठन में आ रही सारी मुश्किलें दूर हो गई हैं और पार्टी दिसंबर के पहले हफ्ते तक सरकार बना लेगी, वहीं कांग्रेस पवार की पीएम से इस मुलाकात पर नाराज हो गई है। दरअसल, एनसीपी की बुधवार को ही शाम कांग्रेस और शिवसेना के साथ मीटिंग होनी थी, जिसके पहले पवार पीएम से मिले हैं।


CNN-News18 की खबर के मुताबिक, कांग्रेस के नेताओं को इस मुलाकात की टाइमिंग से दिक्कत है। कांग्रेस की समस्या है कि पवार ऐसे वक्त में पीएम से क्यों मिले, जब सरकार गठन को लेकर बातचीत चल रही है और उसी दिन कांग्रेस-शिवसेना से मीटिंग होनी है।


बता दें कि बुधवार की शाम में तीनों पार्टियां पवार के घर पर मिलकर सरकार गठन के अगले कदमों पर चर्चा करने वाली थीं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।