Moneycontrol » समाचार » राजनीति

22 जून को गैर-कांग्रेसी विपक्षी दलों की बैठक की मेजबानी करेंगे शरद पवार: रिपोर्ट

BJP सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने की कवायद एक बार फिर शुरू हो गई है
अपडेटेड Jun 21, 2021 पर 19:47  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) मंगलवार यानी 22 जून को गैर-कांग्रेसी विपक्षी दलों की बैठक की मेजबानी करेंगे। टाइम्स नाउ ने अनुसार, यह बैठक मंगलवार शाम 4 बजे होने की संभावना है और इसके लिए 15 से 20 राजनीतिक दलों को निमंत्रण दिया गया है। अटकलें तेज हैं कि पूर्व केंद्रीय मंत्री 2024 के लोकसभा चुनावों पर नजर रखने के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन को एक साथ जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।


बताया जा रहा है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पिछले दिनों ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिले थे। इसके बाद वो आज फिर दूसरी बार पवार से मिले हैं। पवार ने यह बैठक प्रशांत किशोर से 10 दिन में दूसरी बार सोमवार को मुलाकात के बाद बुलाई है।


NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता यशवंत सिन्हा राष्ट्र मंच के प्रतिनिधियों के साथ-साथ कुछ और विपक्षी दल के नेता मंगलवार को शाम चार बजे पवार से मुलाकात करेंगे।


रिपोर्ट की मानें तो इस बैठक में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है। बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले यशवंत सिन्हा TMC में शामिल हुए थे।


रिपोर्ट के मुताबिक, राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव को भी इस बैठक के लिए न्योता दिया गया था, लेकिन पार्टी सांसद मनोज झा कल दिल्ली में नहीं हैं।


वहीं, दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता संजय सिंह को भी शरद पवार की घर होने वाली मीटिंग के लिए निमंत्रण दिया गया है। प्रशांत किशोर की रविवार को शरद पवार के साथ मुलाकात के बाद इस बैठक का ब्‍यौरा आया है।


वहीं, दूसरी ओर देश के वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने AICC की बैठक बुलाई है। बता दें कि इस समय गैर-कांग्रेसी विपक्षी दल महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, तमिलनाडु, झारखंड और ओडिशा जैसे राज्यों में सत्ता में हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।