Moneycontrol » समाचार » राजनीति

PM Modi से मिल रहे हैं शरद पवार, सरकार गठन पर शिवसेना ने रखी डेडलाइन

पवार किसानों की समस्या पर प्रधानमंत्री से चर्चा करने के लिए मिल रहे हैं
अपडेटेड Nov 20, 2019 पर 16:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र में सरकार गठन की अनिश्चितता के बीच नेशनल कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल रहे हैं। पवार की मोदी से मुलाकात की काफी चर्चा हो रही है। हालांकि, पवार किसानों की समस्या पर प्रधानमंत्री से चर्चा करने के लिए मिल रहे हैं। पवार के अलावा महाराष्ट्र की सभी पार्टियों के नेताओं का एक डेलीगेशन भी पीएम से मिलने वाला है।


पवार बुधवार को दोपहर 12.30 पर पीएम से मिलने जाएंगे। संभावना है कि इस मुलाकात में बस किसानों की समस्या पर ही चर्चा होगी। पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने ANI को बताया कि राज्य में असमय हुई बारिश के चलते किसानों को बहुत नुकसान उठाना पड़ा है। इसके लिए पवार पीएम से किसानों के लिए रिलीफ पैकेज की मांग करेंगे। शिवसेना और कांग्रेस के साथ महाराष्ट्र में सरकार बनाने की एनसीपी की कोशिशों के बीच पवार की पीएम से मुलाकात पर सबकी नजर रहेगी। मलिक ने सरकार गठन पर कहा कि राज्य में सरकार बनाने का एक ही रास्ता है शिवसेना के साथ गठबंधन.


उधर शिवसेना राज्य में सरकार बनाने की हरसंभव कोशिश में लगी हुई है। शिवसेना ने यह भी बता दिया कि पार्टी कबतक सरकार बनाने की स्थिति में है। पार्टी लीडर संजय राउत ने इस मुलाकात को किसानों पर केंद्रित बताते हुए कहा कि शरद पवार किसानों की समस्या को लेकर हमेशा से चिंतित रहे हैं, उनकी इस मुलाकात के बाद सभी पार्टियां किसानों के लिए सरकार से फंडिंग की मांग करने वाली हैं। जहां तक सरकार बनाने की बात है तो शिवसेना निश्चिंत है कि वो दिसंबर के पहले हफ्ते तक राज्य में सरकार बना लेगी।


राउत ने यह भी कहा कि पिछले 10-15 दिनों से बातचीत में जो मुश्किलें आ रही थीं, वो भी दूर हो गई हैं। कल दोपहर 12 बजे तक आपके सामने साफ हो जाएगा कि राज्य में सरकार बनाने को लेकर रास्ता साफ हो गया है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।