Moneycontrol » समाचार » राजनीति

महाराष्ट्र के सियासी मैदान में उतरे नितिन गडकरी, क्या बनेगी सरकार?

महाराष्ट्र में शिवसेना और BJP के खींचतान को खत्म करने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को मैदान में उतारा गया है
अपडेटेड Nov 08, 2019 पर 12:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र की गद्दी संभालने के लिए आज आखिरी दिन है। आज जिस पार्टी सरकार बनानी है, उसके लिए करो या मरो की स्थिति है। अगर आज सरकार बनाने का दावा नहीं किया गया तो फिर राष्ट्रपति शासन लगाने का रास्ता साफ हो जाएगा। ऐसे में सत्ता की चाभी हासिल करने के लिए आज का दिन राजनतीकि दलों के लिए बेहद खास है।


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करके गठबंधन की सरकार बनाने की बात कही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिवसेना और BJP के बीच पर्दे की पीछे बातचीत शुरु हो चुकी है। जिसमें BJP गठबंधन सरकार बनाने के लिए नेतृत्व परिवर्तन में भी बदलाव कर सकती है। साथ ही शिवसेना को अहम मंत्रालय देने पर भी विचार किया जा सकता है। साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि महाराष्ट्र की कमान गड़करी के नजदीकी सुधीर मुनगंटीवर को दिया जा सकता है। किसी बड़े नेता को दी जा सकती है।


बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना और BJP के खींचतान को खत्म करने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी को मैदान में उतारा गया है। इसके पहले शिवसेना ने मध्यस्थता करने के लिए नितिन गडकरी को बुलाए जाने की मांग की थी।


फिलहाल BJP की पूरी कोशिश है कि आज शुक्रवार को ही सरकार बनाने का रास्ता साफ कर लिया जाए। कल 9 नवंबर को महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। ऐसे में अगर शिवसेना और BJP में बात बन जाती है, तो उम्मीद जताई जा रही है कि आज सरकार बन सकती है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।