Moneycontrol » समाचार » राजनीति

लव जिहाद पर पहले बिहार में नीतीश कुमार लागू करें कानून फिर महाराष्ट्र में होगा विचारः संजय राउत

इस मुद्दे पर जब शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर इसे मुद्दा बनाया जा रहा है।
अपडेटेड Nov 24, 2020 पर 09:25  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इस समय देश में लव जिहाद पर कानून पर बनाये जाने का मुद्दा गर्म है। कई राज्य इस मुद्दे पर कानून लाने जा रहे हैं और इसमें कड़े कानूनी प्रावधान किये जाने वाले हैं। हालांकि ज्यादातर उन्हीं राज्यों में लव जिहाद पर कानून बनाने की बात की जा रही है जहां भाजपा की सरकार है। दूसरी तरफ गैर भाजपा शासित राज्यों में इस पर कोई चर्चा नहीं हो रही है या विरोध हो रहा है।


इस मुद्दे पर जब शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर इसे मुद्दा बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लव जिहाद को लेकर काफी चर्चाएं चल रही हैं। मुझे लगता है कि यह एक गंभीर मामला है। पश्चिम बंगाल चुनाव आ रहा है, एक नया विषय सामने लाया जाना चाहिए। हमारा मानना है कि चुनाव के लिए विकास एक प्रमुख मुद्दा है लेकिन लव जिहाद पर चर्चा की जाएगी।


महाराष्ट्र में इस कानून को लाने के सवाल पर संजय राउत ने कहा, कुछ लोग इस मुद्दे को महाराष्ट्र में भी उठा रहे हैं, वो पूछ रहे हैं कि हम एक कानून कब लाएंगे? मैंने आज इस विषय में मुख्‍यमंत्री से बात की, मैं बताना चाहता हूं कि जब नीतीश कुमार जी बिहार में इस कानून को लागू करेंगे, तो हम इसकी जांच करने के बाद इसे महाराष्ट्र में लागू करने के लिए सोचेंगे।


इस तरह शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने लव जिहाद को लेकर कानून बनाने पर बिना नाम लिए भाजपा को घेरा है। उन्होंने तंज करते हुए कहा कि बंगाल में होने वाले चुनावों के लिए यह मुद्दा बनाया जा रहा है, जबकि विकास पर कोई चर्चा नहीं कर रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।