Moneycontrol » समाचार » राजनीति

महाराष्ट्र में NPR समय पर लागू होगा- उद्धव ठाकरे

नए नागरिकता कानून पर चल रहे तमाम विरोधों के बीच केंद्र सरकार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का साथ मिल गया है।
अपडेटेड Feb 23, 2020 पर 11:46  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नए नागरिकता कानून पर चल रहे तमाम विरोधों के बीच केंद्र सरकार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का साथ मिल गया है। उद्धव ने कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि CAA और NPR से किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है कि नए कानून से किसी भारतीय की नागरिकता नहीं जाएगी। महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद उद्धव पहली बार दिल्ली में थे और उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की। सोनिया के साथ उनकी शिष्टाचार मुलाकात थी उनसे NPR के मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई। इसके बाद उद्दव ठाकरे और आदित्य ठाकरे लालकृष्ण आडवाणी और गृह मंत्री अमित शाह से भी मिले।


उद्धव ठाकरे ने सफाई दी कि CAA से किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। CAA से किसी की नागरिकता नहीं जाने वाली। उद्धव ठाकरे ने फिर दोहराया कि महाराष्ट्र में NPR समय पर लागू होगा। NPR पर सहयोगी दलों कांग्रेस और NCP के साथ अनबन के मुद्दे पर उद्धव ठाकरे ने कहा महाराष्ट्र में NPR पर सभी एकमत हैं। उद्धव ने जोर देकर कहा कि महाराष्ट्र में उनकी सरकार 5 साल पूरा करेगी।


इधर NCP नेता नवाब मलिक ने प्रधानमंत्री मोदी और उद्धव ठाकरे की मुलाकात को अलग ढंग से नहीं देखे जाने नसीहत दी। उन्होंने कहा कि ये मुलाकात भी दूसरे मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की मुलाकात जैसी ही है।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।