Moneycontrol » समाचार » राजनीति

बंगाल में लागू होगा NRC, खदेड़े जाएंगे घुसपैठी: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि हम एनआरसी ला रहे हैं, उसके बाद हिंदुस्तान में एक भी घुसपैठिए को नहीं रहने देंगे, उन्हें चुन-चुनकर बाहर करेंगे।
अपडेटेड Oct 02, 2019 पर 11:08  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल का दौरा किया, उन्होंने एक सेमिनार में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि NRC पूरे देश में लागू करेंगे।
अमित शाह ने राज्य की राजधानी कोलकाता में NRC और नागरिकता संसोधन विधेयक 2019 पर एक सेमिनार को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल और आर्टिकल 370 पर एक विशेष संबंध है वो ये है कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी इसी मिट्टी के पुत्र थे। मुखर्जी ने एक निशां, एक विधान एक प्रधान का नारा बुलंद किया था।
शाह ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल के सपूत मुखर्जी ने नारा लगाया था कि एक देश में दो प्रधान, दो विधान और दो संविधान नहीं चलने देंगे।
उन्होंने कहा कि बीजेपी जिस मामले को पकड़ती है, उसे छोड़ती नहीं है। आपने सरकार बनाई तो एक झटके में आर्टिकल 370 को उखाड कर फेंक दिया। शाह ने कहा कि मैं साफ तौर पर कहना चाहता हूं कि हम NRC ला रहे हैं। इसके बाद हिंदुस्तान में एक भी घुसपैठिए को नहीं रहने देंगे। उन्हें चुन- चुन कर बाहर करेंगे।
ये सेमिनार इस समय हुआ, जब कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल में NRC की वजह से 11 लोगों की मौत की खबर आई थी।
इस मामले में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में किसी भी कीमत पर NRC नहीं लागू होने देंगे। 
फिलहाल राज्य के अधिकांश लोग अपने डॉक्यूमेंट्स बनवाने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं। ताकि अगर राज्य में NRC लागू होती है, तो उनके डॉक्यूमेंट्स तैयार रहें।
उधर बीएजपी के एक कार्यकर्ता का कहना है कि राज्य में NRC का भय दिखाकर TMC दहशत फैलाना चाहती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।