Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Odd-Even Scheme: दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगाने से किया इनकार

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को राहत देते हुए ODD-Even पर रोक लगाने से मना कर दिया है।
अपडेटेड Nov 04, 2019 पर 09:08  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने ODD-Even स्कीम 4 नवंबर से लागू करने का फैसला किया है। जिसे दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी। इस पर दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगाने मना कर दिया है। साथ ही CNG वाहनों को मिली छूट को रद्द करने की याचिका खारिज कर दी है। हालांकि, हाईकोर्ट  ODD-Even से जुड़ी समस्याओं को सुनने के लिए तैयार हो गया है।


दरअसल मामला कुछ यूं है कि केजरीवाल सरकार ने 4 नवंबर से 15 नवंबर तक दिल्ली में ODD-Even स्कीम लागू कर रही है। जिस पर दिल्ली हाईकोर्ट में इस स्कीम को न लागू करने के लिए याचिका दायर की गई। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली राज्य सरकार के वकील ने कहा कि सीधे हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी गई है। सरकार के पास अपनी समस्या लेकर नही आए हैं। ऐसे में दिल्ली हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता को दिल्ली सरकार से बताने के लिए कहा गया।


इसके ही कोर्ट ने दिल्ली सरकार को नोटिस भेजकर कहा है कि राज्य सरकार समस्याओं को सुनकर 5 नवंबर तक विचार करे। हालांकि कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा है कि अगर आप सरकार के फैसले से खुश नहीं है तो आप दोबारा कोर्ट का रूख कर सकते हैं।


फिलहाल इस मामले में कोर्ट याचिकाकर्ता को राज्य सरकार के पास मामला रखने के लिए कहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।