Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Ram Mandir पर ऑल इंडिया इमाम एशोसिएशन ने कहा मंदिर गिराकर बनायेंगे मस्जिद

उन्होंने आगे कहा कि मस्जिद को मंदिर ध्वस्त करने के बाद नहीं बनाया गया था मगर अब मस्जिद बनाने के लिए मंदिर को ध्वस्त किया जा सकता है।
अपडेटेड Aug 07, 2020 पर 07:08  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सुप्रीम कोर्ट (supreme court)के आदेश के बाद बुधवार 5 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन किया जिसका देश के सभी समुदायों और नागरिकों ने स्वागत किया। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बनने जा रहे राम मंदिर पर ऑल इंडिया इमाम एशोसिएशन (All India Imam Association) के अध्यक्ष ने भड़काऊ बयान देते हुए माहौल खराब करने का प्रयास किया है।


राम मंदिर भूमि पूजन एवं शिलान्यास के एक दिन बाद ऑल इंडिया इमाम एशोसिएशन के अध्यक्ष साजिद रशीदी ने कहा है कि राम मंदिर को तोड़कर वहां मस्जिद बनाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा है कि विवादित स्थल पर कभी मंदिर नहीं था। वहां बाबरी मस्जिद थी और मस्जिद ही रहेगी।


ऑल इंडिया इमाम एशोसिएशन के अध्यक्ष मौलाना मोहम्मद साजिद रशीदी (Maulana Mohammad Mohammad Sajid Rashidi)ने कहा कि इस्लाम कहता है कि एक मस्जिद हमेशा एक मस्जिद होगी। इसे कुछ और बनाने के लिए नहीं तोड़ा जा सकता है। हमारा मानना है कि यह एक मस्जिद थी और हमेशा एक मस्जिद ही रहेगी। उन्होंने आगे कहा कि मस्जिद को मंदिर ध्वस्त करने के बाद नहीं बनाया गया था मगर अब मस्जिद बनाने के लिए मंदिर को ध्वस्त किया जा सकता है।


ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (All India Muslim Personal Law Board)AIMPLB‌) ने अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर के भूमि पूजन से एक दिन पहले विवादित ट्वीट करते हुए कहा था कि बाबरी मस्जिद हमेशा थी और रहेगी। सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर सवाल उठाते हुए बोर्ड ने कहा कि अन्यायपूर्ण, दमनकारी, शर्मनाक और बहुसंख्यक तुष्टीकरण के आधार पर भूमि का पुनर्निर्धारण करने वाला फैसला इसे बदल नहीं सकता है। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने ट्वीट में तुर्की के हागिया सोफिया की चर्चा करते हुए कहा कि हमारे लिए यह एक बेहतरीन उदाहरण है कि स्थितियां हमेशा एक जैसी नहीं रहती हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।