Moneycontrol » समाचार » राजनीति

चिदंबरम को नहीं मिली राहत, 14 दिनों के लिए तिहाड़ जेल भेजे गए

सुप्रीम कोर्ट ने अर्जी खारिज करते हुए कहा था कि अब इस पर स्पेशल कोर्ट ही फैसला करेगी। आज स्पेशल कोर्ट के जज अजय कुमार का फैसला आया है
अपडेटेड Sep 06, 2019 पर 08:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को INX Media मामले में दिल्ली की एक स्पेशल कोर्ट ने 14 दिनों के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया है। स्पेशल कोर्ट ने चिदंबरम की जमानत की अर्जी स्वीकार करने से मना कर दिया। लिहाजा वह 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में ज्यूडिशियल कस्टडी में रहेंगे।


चिदंबरम और उनके वकील तमाम कोशिश कर रहे थे ताकि उन्हें तिहाड़ जेल ना जाना पड़े। तिहाड़ जेल से बचाने के लिए उनकी लीगल टीम ने आखिरी पलों में ED (एंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट) से गिरफ्तारी का निवेदन किया। लेकिन उनकी बात नहीं मानी गई। ED की कस्टडी में चिदंबरम से सवाल जवाब भी होता।


सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही चिदंबरम की जमानत की अर्जी खारिज कर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने अर्जी खारिज करते हुए कहा था कि अब इस पर स्पेशल कोर्ट ही फैसला करेगी।


सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद ED आज किसी भी वक्त चिदंबरम को गिरफ्तार कर सकती थी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। लिहाज स्पेशल कोर्ट के जज अजय कुमार के पास सिर्फ दो विकल्प रह गए। पहला, वो चिदंबरम को जमानत पर छोड़ दे या फिर उन्हें ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजे। कुमार ने चिदंबरम को तिहाड़ भेजने का फैसला किया। 

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (
https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।