Moneycontrol » समाचार » राजनीति

FATF पाक को कभी भी कर सकता है ब्लैक लिस्ट: राजनाथ सिंह

अगस्त महीने में FATF के एशिया प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को आतंकी ब्लैकलिस्ट में डाल दिया था।
अपडेटेड Oct 01, 2019 पर 18:30  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आतंक की खेती करने वाले पाकिस्तान को कभी भी बड़ा झटका लग सकता है। आंतकियों को फंडिंग रोकने नाकाम रहने पर Financial Action Task Force (FATF) कभी भी उसे ब्लैकलिस्ट में डाल सकता है। इस बात की जानकारी देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक कार्यक्रम में दी।


डिफेंस अकाउंट्स डिपार्टमेंट डे कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि पिछले अगस्त महीने में FATF के एशिया पैसफिक ग्रुप ने आतंकी फंडिंग रोकने में नाकाम रहने के चलते पाकिस्तान को आतंकी ब्लैक लिस्ट में डाल दिया था। भारत में हमलों के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठनों की फंडिंग नहीं रोक पाने की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ यह कदम उठाया गया था।


उन्होंने इस कार्यक्रम में कहा कि FATF कभी पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डाल सकता है।


रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाक को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पाक जरूरत से ज्यादा सैन्यकरण कर रहा है और वह गलत नीतियों पर फोकस कर रहा है। इसकी वजह से पाकिस्तान की आर्थिक हालत खस्ता होती जा रही है। उन्होंने पाक पीएम इमरान खान पर चुटकी लेते हुए कहा कि पाकिस्तान ग्लोबल इवेंट में भाग लेने के लिए एक विमान तक की व्यवस्था नहीं कर पाया। सिंह का बयान तब आया जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके प्रतिनिधिमंडल को न्यूयॉर्क वापस लौटना पड़ा था। उनके विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी।   
 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।