Moneycontrol » समाचार » राजनीति

ओवैसी की रैली में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, अमूल्या लियोना नाम की महिला पर देशद्रोह का केस

अमूल्या लियोना ने गुरुवार को ओवैसी की मौजूदगी में एंटी CAA रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए
अपडेटेड Feb 23, 2020 पर 09:36  |  स्रोत : Moneycontrol.com

All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी की गुरुवार को बेंगलुरु की एक रैली में एक लड़की ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए, जिसके बाद उसपर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। नारे लगाने वाली अमूल्या लियोना नाम की छात्रनेता को पुलिस ने हिरासत में लेकर 14 दिनों की कस्टडी में भेज दिया है।


लियोना ने गुरुवार को ओवैसी की मौजूदगी में एंटी CAA (Citizenship Amendment Act- CAA) रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए, जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ IPC की धार 124ए के तहत राजद्रोह का केस दर्ज कर लिया है। उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।


बता दें कि इस रैली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि ओवैसी मंच से जा रहे हैं जिसके बाद अमूल्या लियोना माइक से पाकिस्तान समर्थित नारे लगाती नजर आ रही हैं। इस वीडियो में यह भी दिख रहा है कि अमूल्या के नारे लगाना शुरू करते ही ओवैसी वापस आते हैं और उससे माइक छीनते हुए दिखाई देते हैं।


न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर भास्कर राव ने बताया है कि अमूल्या और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उसे ज्यूडिशियल कस्टडी में रखा गया है। राव ने कहा कि पुलिस इवेंट को ऑर्गनाइज करने वालों की भूमिका जांच रही है।


ओवैसी ने भी इस घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा- मैं नमाज पढ़ने पीछे जा रहा था, तभी मैंने जैसे ही यह वाहियात नारे सुने। मैंने खुद आकर उसे रोकने की कोशिश की और उसके बाद उस लड़की को वहां से हटा दिया गया। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।


ओवैसी ने आगे कहा- यह लोग पागल हैं। इन्हें देश से कोई मोहब्बत नहीं है। इस तरह की हरकत कभी बर्दाश्त नहीं की जा सकती।


उन्होंने कहा- न तो मेरा और न ही मेरी पार्टी का इस महिला से कोई संबंध है। आयोजकों को उसे यहां नहीं बुलाना चाहिए था। अगर मुझे यह पता होता तो मैं यहां नहीं आता। हम भारत के लिए हैं और हम किसी भी तरह दुश्मन देश का समर्थन नहीं करते। हमारा पूरा आंदोलन भारत को बचाने के लिए है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।