Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Article 370 के खिलाफ SC जाएगी PDP, कहा- अच्छा होता हमपर एटम बम गिरा देते

पीडीपी के नेता मीर फयाज़ ने कहा कि कश्मीर को एक खुली जेल बना दिया गया है
अपडेटेड Aug 06, 2019 पर 12:32  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राज्यसभा से सोमवार को जम्मू-कश्मीर से Article 370 हटाने और राज्य को दो भागों में बांटने के प्रस्ताव को पास कर दिए जाने के बाद मंगलवार को इसे लोकसभा में पेश किया गया है। इसे लेकर सदन में जोरदार बहस चल रही है।


उधर, जम्मू-कश्मीर की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता दिल्ली में लगातार इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। पीडीपी ने कहा है कि वो जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी।


पीडीपी के नेता मीर फयाज़ ने कहा कि कश्मीर को एक खुली जेल बना दिया गया है। उन्होंने कहा- जब उन्होंने राज्य में 10,000 आर्मी की टुकड़ियों को भेजा तो उन्होंने कहा कि ये लोगों की सुरक्षा के लिए है, लेकिन वो कश्मीर के लोगों की रक्षा नहीं करना चाहते, वो बस हमारी जमीन चाहते हैं। अच्छा होता कि वो हम पर एटम बम गिरा देते।


सोमवार को राज्यसभा में बिल के पास होने के बाद पीडीपी के राज्यसभा सांसद नज़ीर अहमद और मीर फयाज़ ने संसद के बाहर नारेबाजी की और मीर फयाज़ ने विरोध में अपना कुर्ता फाड़ दिया। इन दोनों लोगों ने संसद के अंदर संविधान की कॉपी भी फाड़ने की कोशिश की, जिसके चलते इन्हें सदन से बाहर निकाल दिया गया।


बता दें कि इस दौरान जम्मू-कश्मीर में कर्फ्यू लगा हुआ है। आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है, वहीं मीडिया के लोगों को कर्फ्यू और रोक के दौरान रिपोर्टिंग की आजादी भी नहीं दी जा रही।