Moneycontrol » समाचार » राजनीति

महाविकास अघाड़ी में दरार? कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने पर बोले उद्धव ठाकरे- लोग जूतों से पीटेंगे

उद्धव ठाकरे ने पार्टी के 55वें स्थापना दिवस के अवसर पर कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियों को अपनी आकांक्षाएं अभी अलग रखनी चाहिए
अपडेटेड Jun 21, 2021 पर 11:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) वाली सरकार में आपसी तनातनी की खबरें सामने आ रही है। कांग्रेस की ओर से अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने की बात पर सीएम ठाकरे की ओर से चप्पल वाली एक चेतावनी दिए जाने पर बवाल मच गया है। राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा गया था कि पार्टी अपने दम पर भविष्य का चुनाव लड़ेगी।


उद्धव ठाकरे ने शनिवार को इशारों-इशारों में स्थानीय कांग्रेस नेताओं पर पलटवार करते हुए कहा कि जो लोगों की समस्याओं का समाधान किए बिना अकेले चुनाव लड़ने की बात करेगा, उन्हें लोग जूते से पीटेंगे। महाराष्ट्र में कांग्रेस चीफ नाना पटोले और अन्य लोकल नेता के अकेले चुनाव लड़ने वाले बयान पर मचे घमासान के बीच ठाकरे की यह प्रतिक्रिया आई है।


किसी का नाम लिए बगैर उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर हम लोगों की समस्याओं के समाधान की पेशकश नहीं करते हैं और केवल राजनीति में अकेले लड़ने की बात करते हैं, तो लोग हमें जूते से पीटेंगे। वे हमारी अकेले चुनाव लड़ने की पार्टी केंद्रित महत्वाकांक्षी बात नहीं सुनेंगे। बता दें कि हाल ही में मुंबई कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले के अलावा उनके भाई जगताप ने कहा था कि वह शिवसेना से हाथ मिलाए बिना अगले साल के मुंबई निकाय चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।


शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी के 55वें स्थापना दिवस के अवसर पर कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियों को अपनी आकांक्षाएं अभी अलग रखनी चाहिए और अर्थव्यवस्था और हेल्थ पर फोकस करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई पार्टी यह कहना चाहती है कि वह दूसरों से हाथ मिलाए बिना चुनाव लड़ना चाहती है, तो उसे लोगों को आत्मविश्वास और साहस देना चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।