Moneycontrol » समाचार » राजनीति

विपक्ष में नाखून कटाकर शहीद बनने की लगी होड़: पीएम मोदी

प्रकाशित Wed, 15, 2019 पर 16:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आखिरी चरण के मतदान से ठीक पहले नेटवर्क18 से खास बातचीत की। पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि टीएमसी को हिंसा से चुनाव जीतने की आदत हो चुकी है। उन्होंने इसपर विपक्ष की चुप्पी पर भी निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि विपक्ष के पास इन चुनावों में कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वो सिर्फ मोदी को गाली देकर चुनाव जीतना चाहते हैं। जाति के सवाल पर पूछे गए सवाल पर प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी जाति गरीब है और उन्हीं के लिए वो काम करते हैं। गुजरात में कोई मेरी जाति नहीं पूछता था। मैं गरीब जाति का हूं, हर गरीब मेरी जाति का है। अगर 70 साल काम होता तो मुझे काम नहीं करना पड़ता।


पश्चिम बंगाल में हिंसा क्यों हो रही है? इस सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में पंचायत चुनाव में कश्मीर से ज्यादा हिंसा हो रही है। जीतने वालों को दूसरे राज्यों में शरण लेनी पड़ रही है। लोकतंत्र की बातें करने वाले उस समय चुप रहे। लोकतंत्र में विश्वास करने वालों का मौन चिंताजनक है। मोदी से नफरत के कारण सब इस हिंसा को माफ कर देते हैं। न्यूट्रल लोगों के चुप रहने से हिंसा करने वालों को बल मिलता गया। पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री की सभा नहीं होने दी जाती। ममता जी को बंगाल की जनता का भय है। लड़ाई तो टीएमसी और जनता के बीच है, हम तो निमित्त मात्र हैं।


सरकार बनाने में क्या और सहयोगियों की जरूरत होगी? इस सवाल पर पीएम ने कहा कि बीजेपी पहले से अधिक सीटें और वोट लेकर आएगी। ये चुनाव जनता लड़ रही है, नारे भी जनता के हैं। एनडीए के साथियों की ताकत भी बढ़ेगी। डिवाइडर इन चीफ की छवि क्यों? इस सवाल पर पीएम ने कहा कि जो मेरी छवि बिगाड़ने आए उनकी छवि बिगड़ी। मुझे ऐसे लोगों पर दया आती है। डिवाइडर है भी तो वर्टिकल है या हॉरिजोन्टल। अगर गरीब एकजुट हो रहा है दिक्कत क्या है। गरीब अपने बच्चों में देश का भविष्य देख रहा है।


पीएम ने आगे कहा कि मैं बाबा साहब अंबेडकर का एक विद्यार्थी हूं। अंबेडकर ने वंशवाद को लोकतंत्र का दुश्मन बताया था। कांग्रेस और कांग्रेस गोत्र के नेता वंशवादी हो गए हैं। मुस्लिम समाज वाकई आपसे डरता है? इस सवाल पर पीएम ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति वाले उन्हें डराते हैं। वोट बैंक के लिए मोदी नाम का इस्तेमाल होता है। मैं विकास में जाति, धर्म नहीं देखता।


पीएम ने विपक्ष पर चुटकियां लेते हुए कहा कि सब मोदी को हराने की बात कर रहे हैं लेकिन ये खुद को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। आपस में लड़ते भी हैं, फिर मिल भी जाते हैं। कांग्रेस हार रही है। कांग्रेस में अब इस बात की होड़ मची है कि कौन हार की जिम्मेदारी लेगा। कांग्रेस हार का ठीकरा राहुल गांधी पर नहीं फोड़ सकती इसलिए ये सब किया जा रहा है। कांग्रेस में नाखुन कटाकर शहीद बनने की होड़ लगी है।