Moneycontrol » समाचार » राजनीति

बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन से पीएम ने फूंका बिगुल

प्रकाशित Sat, 12, 2019 पर 15:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दिल्ली के रामलीला मैदान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोक सभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। मौका था बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन का, जहां प्रधानमंत्री ने  अपने साढ़े चार साल के कामों का जहां हिसाब दिया। वहीं कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों पर करार वार किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने सबका साथ सबका विकास के मंत्र के साथ काम किया है और इसी के तहत सामान्य श्रेणि के गरबों को दस परसेंट आरक्षण देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि किसान उनकी प्रथमिकता है, किसानों की हालत सुधारने के लिए बड़े काम किए जा रहे हैं और आगे भी करेंगे। लेकिन साथ में उन्होंने किसानों की दुर्दशा के लिए पिछली सरकारों को जिम्मेदार भी ठहरा दिया। कहा कि कांग्रेस अब तक किसानों को मतदाता मानती रही है और हम किसानों को ऊर्जादाता बनाना चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10 फीसदी आरक्षण की गई है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसानों की दुर्दशा के लिए पिछली सरकारें जिम्मेदार हैं। अन्नदाता को बस मतदाता समझा गया। हम उन्हे मतदाता की जगह उर्जादाता बनाना चाहते हैं। साथ ही प्रधानमंत्री ने विपक्षी गठबंधन पर भी करारा वार किया। उन्होंने कहा कि गठबंधन करने वाले मजबूर सरकार बनाना चाहते हैं, ताकि वे फिर से घोटाले कर सकें।


इधर तलाक और मंदिर मामले में हो रही देरी पर उन्होंने सीधे तौर पर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के वकील जानबूझकर राम मंदिर में रोड़े अटका रहे हैं।


कांग्रेस ने पीएम मोदी के आरोपों का करारा जवाब दिया है। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश का विकास कांग्रेस के प्रयास का नतीजा है। देश में जो प्रयास हुआ कांग्रेस के वजह से हुआ ना की मोदी के प्रधानमंत्री बनने से।