Moneycontrol » समाचार » राजनीति

BJP हेडक्वार्टर से पीएम मोदी का संबोधन- आपने इस फकीर की झोली भर दी

प्रकाशित Thu, 23, 2019 पर 19:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

लोकसभा चुनावों में अकल्पनीय जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली में बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंचे। यहां फूलों की बारिश करके उनका स्वागत किया गया। यहां उनके स्वागत के लिए हजारों कार्यकर्ता और समर्थक उमड़े हैं।


बीजेपी के सभी दिग्गज नेता पार्टी कार्यालय पर पहुंचे हुए हैं। यहां शुरुआती रुझानों में जीत का संकेत मिलने के बाद ही समर्थक जुटने लगे थे। देर दोपहर में यहां पहुंचे जीत के सूत्रधार अमित शाह का जमकर स्वागत किया गया।


पीएम मोदी यहां कार्यकर्ताओं और देश को जीत के लिए धन्यवाद देंगे।


अमित शाह ने बोलना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस जीत के महानायक मोदी हैं। उन्होंने कहा कि 50 साल बाद देश में दोबारा पूर्ण बहुमत की सरकार आई है। पीएम मोदी की लोकप्रियता की विजय है।


उन्होंने कहा कि बीजेपी के कार्यकाल में 28 करोड़ लोगों का जीवन सुधरा है। उन्होंने कांग्रेस की हार पर कहा कि कांग्रेस का 17 राज्यों में खाता नहीं खुला, वहीं बीजेपी को 17 राज्यों में 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिले हैं।


अमित शाह ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी जीत हासिल करने वाले वाईएसआरसीपी के जगन मोहन रेड्डी और ओडिशा विधानसभा चुनाव में जीतकर फिर सत्ता में आ रहे बीजेडी के नवीन पटनायक को बधाई दी।


पीएम मोदी का संबोधन शुरू हो रहा है। उनके डायस पर आते ही मोदी-मोदी के नारे लगे।


पीएम मोदी ने कहा कि ये जीत नए भारत का जनादेश है। 2019 लोकसभा का जनादेश हम सब देशवासियों के पास नए भारत के लिए जनादेश लेने के लिए गए थे। आज हम देख रहे हैं कि देश के करोड़ों नागरिकों ने इस फकीर की झोली को भर दिया। मैं भारत के नागरिकों का सिर झुकाकर नमन करता हूं।


पीएम मोदी ने इस जीत को देश की लोकतांत्रिक इतिहास की सबसे बड़ी घटना बताई। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद से सबसे ज्यादा मतदान इस चुनाव में हुए हैं, वो भी 40-42 डिग्री की गर्मी में। ये देश के लोगों की लोकतंत्र की प्रतिबद्धता को दिखाता है। पूरे विश्व को भारत की लोकतांत्रिक शक्ति को पहचानना होगा।


उन्होंने कहा कि मैं चुनाव आयोग को, सुरक्षा बलों को इस लोकतंत्र के उत्सव की व्यवस्था को संभालने और उत्तम तरीके से चुनाव प्रक्रिया को संपन्न करने के लिए बधाई देता हूं।


पीएम ने कहा कि देश के 130 करोड़ लोगों ने भारत का साथ दिया। उन्होंने कहा कि मैं पहले दिन से कह रहा था कि ये चुनाव कोई नेता, कोई पार्टी, कोई उम्मीदवार नहीं लड़ रहा है, ये चुनाव देश की जनता लड़ रही है। इसलिए अगर कोई विजयी हुआ है, तो हिंदुस्तान, लोकतंत्र और जनता जनार्दन हुई है। इसलिए हम सभी बीजेपी के कार्यकर्ता और एनडीए के सहयोगी इस विजय को जनता के चरणों में समर्पित करते हैं।


मोदी ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में जो विजयी हुए हैं, उन सबको हृदय से बधाई देता हूं, चाहे वो किसी भी पार्टी से हों। सभी लोग आने वाले दिनों में सभी देश की जनता की सेवा करेंगे, इस उम्मीद से शुभकामनाएं देता हूं। चार राज्यों में विधानसभा चुनाव थे, वहां आ रही सरकारों को मैं बधाई देता हूं।


पीएम मोदी ने कहा कि ये विजय देश के लोगों को समर्पित है। उन्होंने कहा कि देश को 2024 से पहले नई ऊंचाइयों पर ले जाना है।


उन्होंने कहा कि वो आज देशवासियों के सामने कह रहे हैं कि आने वाले दिनों में वो कभी बदनीयत से काम नहीं करेंगे। मैं कह रहा हूं कि मैं अपने लिए कुछ नहीं करना चाहता हूं। मेरे शरीर का कण-कण मेरे समय का क्षण-क्षण देश के नाम है।