Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Elections 2019: हम पूर्ण बहुमत की सरकार लेकर दोबारा आएंगे- पीएम मोदी

प्रकाशित Fri, 17, 2019 पर 16:42  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

Update 14- इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में PM मोदी और BJP अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी 5 साल की उपलब्धियां गिनाईं। PM मोदी ने दावा किया कि साल 2014 में देश में ईमानदार सरकार की शुरुआत हुई। PM मोदी ने ये भी कहा कि अब सरकार ड्राइंग रूम में नहीं जनता के आशीर्वाद से बनती हैं। लेकिन इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबकी निगाहें इस बात पर टिकी थी कि क्या PM मोदी मीडिया के साथ सवाल जवाब में हिस्सा लेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। PM मोदी से जब सवाल पूछा गया तो PM मोदी ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की तरफ इशारा किया। साध्वी प्रज्ञा और दूसरे नेताओं के विवादास्पद बयान पर अमित शाह ने जवाब दिया।


Update 13- पीएम ने अपना संबोधन खत्म करते हुए कहा कि वो आज शाम से फिर अपना काम दोबारा शुरू कर देंगे।


Update 12- देश को आगे ले जाने के लिए हमने संकल्प पत्र में कई बातें लिखी हैं। हमारी कोशिश होगी कि सरकार बनने के बाद जितनी जल्दी हो सके उन्हें पूरा कर सकें।- पीएम मोदी


Update 11- 16 मई 2014 को मोदी की सरकार बनी थी। इसके बाद 2017 को सत्ताखोरों को बहुत बड़ा नुकसान हुआ था। ईमानदारी की शुरुआत 17 मई 2014 से हुई थी।- पीएम मोदी


Update 10- नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरे लिए चुनाव प्रचार 5 साल के जनता जनार्दन का धन्यवाद अभिवादन था। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आपसे भी हमें काफी मदद मिली है। उन्होंने कहा कि मैंने जनता को बोला है कि वह इस यात्रा को आगे बढ़ाए।


Update 9- पूर्ण बहुमत की सरकार दोबारा बहुमत के साथ आए, ऐसा बहुत कम बार हुआ है। देश में जनता के बीच फैसला करने का मौका 2014 में मिला और अब 2019 में मिला।- पीएम मोदी


Update 8- पहले जब चुनाव होता था तो IPL देश से बाहर चला जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होता। अब चुनाव के बीच में रमजान, ईस्टर और महावीर जयंती भी होती है।- पीएम मोदी


Update 7- पीएम नरेंद्र मोदी ने बोलना शुरू किया। उन्होंने बात की शुरुआत लोकतंत्र से की है। कुछ बातें हम दुनिया के सामने गर्व से कह सकते हैं। यह विश्व के सामने ले जाना सबका दायित्व है। मैं मानूंगा कि विश्व को हमें प्रभावित करना चाहिए।


Update 6- मायावती पर सवाल पूछे जाने पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं मायावती को जज नहीं करूंगा। ना मोदी को जज करूंगा। मेरा काम है सिर्फ अपने काम को जज करना।


Update 5- राहुल गांधी ने पीएम मोदी के रडार वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा कि आज बारिश हुई तो मैं डर गया। राहुल गांधी नरेंद्र मोदी के उस बात का जिक्र कर रहे थे जब उन्होंने कहा था कि बारिश में रडार ठीक से काम नहीं करते। सरकार किसकी बनेगी, इस सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि 23 तारीख को जनता का मूड पता लग जाएगा।


Update 4- एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का मकसद प्रचार है। किसानों की हालत, राफेल, भ्रष्टाचार, रोजगार के मुद्दे पर हम चुनाव लड़ रहे हैं। मुझसे आप मुश्किल सवाल पूछते हैं और नरेंद्र मोदी से पूछते हैं कि आप कैसे खाते हैं, आपने यह कुर्ता कहां से खरीदा।


Update 3- उधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम अभी जबरदस्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि वो मेरे सवालों का जवाब दें और राफेल पर मुझसे डिबेट करें।


Update 2- दिल्ली के BJP हेडक्वार्टर में पीएम मोदी के साथ बीजेपी चीफ अमित शाह भी मौजूद हैं। अमित शाह ने कहा कि जन संघ के समय से ही BJP एक संगठन के तौर पर काम कर रही है। 2014 में हमने ऐतिहासिक जीत के साथ सरकार बनाई। अमित शाह ने पीसी में कहा कि फिर एक बार मोदी सरकार का नारा जनता से आया था।


Update 1- लोकसभा चुनावों के आखिरी चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना पहला प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। शुक्रवार को पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक पीसी की, जिसमें बीजेपी ने अपने चुनावी कैंपेन का लेखा-जोखा दिया।