Moneycontrol » समाचार » राजनीति

5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट: PM के संदेश की 5 खास बातें

पीएम मोदी ने कहा, यह अंधेरे के खिलाफ रोशनी की लड़ाई है और कोई भी इसमें अकेला नहीं है
अपडेटेड Apr 03, 2020 पर 15:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज का अपना जनसंदेश काफी छोटा रखा। उन्होंने लॉकडाउन में अनुशासन के लिए जनता का धन्यवाद किया। जानिए उनके जनसंदेश की 5 खास बातें


9 बजे 9 मिनट


अप्रैल रविवार को रात 9 बजे मैं आप सबके 9 मिनट चाहता हूं। तब घर की सभी लाइटें बंद करके घर के दरवाजे या बालकनी में खड़े होकर मोमबत्ती, दिया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। और उस समय घर की सभी लाइटें बंद करें।  5 अप्रैल को प्रकाश का महासंकल्प दिखाएं। महासंकल्प के दौरान कोई कहीं इकट्ठा नहीं हो और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करें।


आप अकेले नहीं हैं


पीएम मोदी ने कहा, आज जब देश के करोड़ों लोग घरों में हैं, तब किसी को भी लग सकता है कि वो अकेला क्या करेगा। कुछ लोग ये भी सोच रहे होंगे कि इतनी बड़ी लड़ाई को वो अकेले कैसे लड़ पाएंगे। ये लॉकडाउन का समय जरूर है, हम अपने अपने घरों  में जरूर हैं, लेकिन हम में से कोई अकेला नहीं है। 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है, हर व्यक्ति का संबल है ।


लोगों का किया धन्यवाद


पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा, कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ देशव्यापी लॉकडाउन को आज 9 दिन हो रहे हैं। इस दौरान आप सभी ने जिस प्रकार अनुशासन और सेवा भाव, दोनों का परिचय दिया है।


जनता ही जनार्दन


हमारे यहां माना जाता है कि जनता जनार्दन, ईश्वर का ही रूप होती है। इसलिए जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो, तो ऐसी लड़ाई में बार-बार जनता रूपी महाशक्ति का साक्षात्कार करते रहना चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।