Moneycontrol » समाचार » राजनीति

पीएम मोदी ने पूर्व पीएम, पूर्व राष्ट्रपति समेत सोनिया, ममता को किया फोन, कोरोना पर हुई चर्चा

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस पर चर्चा करने के लिए विपक्षी नेताओं समेत पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व पीएम से फोन पर बात की
अपडेटेड Apr 06, 2020 पर 10:19  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। भारत भी इस मामले में तेजी से फंसता चला जा रहा है। केंद्र सरकार लगातार इस पर लगाम कसने के लिए उपाय कर रही है। पीएम मोदी लगातार वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग कर रहे हैं। पिछले दिनों कोरोना वायरस पर कैसे निपटा जाए, इस पर सुझाव मांगने के लिए देश के सभी सेक्टर के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेनसिंग की थी। इसमें खेल जगत, बड़े उद्योगपति शामिल हैं। देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ भी पीएम वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कोरोना वायरस पर चर्चा कर चुके हैं। अब उन्होंने देश के सभी राजनीतिक दलों के नेता और पूर्व पीएम और पूर्व राष्ट्रपति से फोन पर चर्चा की।


प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी ने सबसे पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से फोन पर बात की। उनसे कोरोना वायरस के हालात पर चर्चा की और सुझाव भी मांगे। इसके बाद उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल से भी फोन पर बात की। फिर उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पूर्व पीएम एच.डी. देवगौड़ा से फोन पर कोरोना वायरस के बारे में चर्चा की।


लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार पर कांग्रेस हमलावर है। पीएम मोदी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बातचीत की। इसके साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, TMC सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, BJD सुप्रीमो और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, डीएमके चीफ एम के स्टालिन और तेलंगाना के सीएम केसीआर से फोन पर बातचीत की। उन्होंने अकाली दल के सीनियर नेता प्रकाश सिंह बादल से फोन पर बात की है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी ने कोरोना वायरस पर सरकार क्या कर रही है, कौन-कौन से कदम उठाए हैं, इस पर पीएम मोदी ने बताया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कोरोना से निपटने के लिए सुझाव भी मांगे हैं।  


देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 अप्रैल को सभी राजनीतिक दलों की मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में कोरोना वायरस पर चर्चा की जाएगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।