Moneycontrol » समाचार » राजनीति

पीएम मोदी ने मायावती को दी बड़ी चुनौती

प्रकाशित Sun, 12, 2019 पर 14:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

लोकसभा चुनाव 2019 अब अपनी यात्रा पूरी करने के कगार में पहुंच गया है। अंतिम चरण के चुनाव में पीएम मोदी और अमित शाह ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। साथ ही  कांग्रेस, महागठबंधन, सपा-बसपा गठबंधन समेत हर छोटे बड़े दल जनसभाओं और जनसंपर्क कार्यक्रम में लगे हैं। पीएम मोदी ने कुशीनगर में मायावती पर जमकर निशाना साधा और देवरिया में सपा पर तीखे वार किये।




 उत्तर प्रदेश के कुशीनगर मे अंतिम चरण में चुनाव हैं। आज यहां रैली में पीएम मोदी ने बसपा प्रमुख मायावती पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने राजस्थान के अलवर में हुए गैंग रेप मामले में मायावती को चुनौती देते हुए कहा कि मायावती अगर दलितों की शुभचिंतक हैं तो राजस्थान में कांग्रेस सरकार से अपना समर्थन वापस ले लें। पीएम मोदी ने अपनी जति के मुद्दे को लेकर एक बार फिर मायावती पर पलटवार किया। पीएम ने कहा कि आज जो लोग मेरी जाति का सार्टिफिकेट मांग रहे हैं, वे कान खोलकर सुन लें कि मैं अति पिछड़े जाति में पैदा हुआ हूं। लेकिन पूरे देश को अगड़ा बनाना चाहता हूं। मेरी जाति वही है, जो गरीबों की जाति है।



 साथ ही सुरक्षा के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि, यह नया भारत है, घर में घुसकर मारता है। रविवार को सुबह सेना के जवानों ने कुछ आतंकियों को मार गिराया। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि इस पर कुछ लोगों को परेशानी हो रही है कि आज चुनाव के दिन क्यों मरा। जब सीमा पर दुश्मन हथियार लेकर खड़ा हो तो क्या मेरा जवान चुनाव आयोग से इजाजत लेने जाएं कि इसे गोली मारूं या नहीं।




कुशीनगर के बाद पीएम यूपी के देवरिया पहुंचे। मोदी ने जनसभा का संबोधन भोजपुरी में किया। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल ने महामिलावट को नकारने की इसलिए भी ठान ली है, क्योंकि केंद्र में कड़े और बड़े फैसले लेने वाली मजबूत सरकार उसने देखी है। समाजवादी टोंटी तक नहीं छोड़ते।



आपको बता दें कि पीएम मोदी की आज कुशनीगर, देवरिया, खंडवा और इंदौर में रैली है।