Moneycontrol » समाचार » राजनीति

पीएम मोदी ने किया करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन और बेर साहिब में टेका मत्था

आज प्रधानमंत्री मोदी ने करतारपुर कॉरीडोर का उद्घाटन किया गया इस मौके पर उन्होंने बेर साहिब में मत्था टेका।
अपडेटेड Nov 11, 2019 पर 10:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करतारपुर कॉरीडोर का उद्घाटन किया गया इस मौके पर पीम नरेंद्र मोदी ने बेर साहिब में मत्था टेका। इस अवसर पर उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर त्याग और तपस्या का प्रसाद है। करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तानी पीएम के सकारात्मक रवैये के लिए मोदी ने पाकिस्तान के PM इमरान खान का भी धन्यवाद किया है।


उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर में मदद और भारत की भावनाओं को समझने के लिए इमरान खान का धन्यवाद किया। इस अवसर पर पीएम ने कहा कि हमारे मूल्य, विचार गुरुनानक देव ने गढ़े हैं और आज हमारे लिए दोहरी खुशी का माहौल है।


बता दें कि सीमा पार 4 किलोमीटर का कॉरिडोर है। भारत में 3.8 किलोमीटर का कॉरिडोर है। भारत ने इसके निर्माण के लिए 500 करोड़ रुपये खर्च किये हैं। पहले यहां वीजा लेकर जाना पड़ता था। अब यहां पर सुबह जाकर शाम को लौटा जा सकता है।


श्रद्धालुओं के लिए यह रोज सुबह से शाम तक खुला रहेगा। यह दुनिया के सबसे बड़े गुरुद्वारों में से एक है। 12 नवंबर को गुरु नानक 550 प्रकाश पर्व है। पहले जत्थे में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और कैप्टन अमरिंदर सिंह शामिल रहेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।