Moneycontrol » समाचार » राजनीति

पीएम मोदी ने पं दीनदयाल की प्रतिमा का किया लोकार्पण, सपा ने दिखाए काले झंडे

वाराणसी से सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण किया।
अपडेटेड Feb 17, 2020 पर 09:08  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी तीन ज्योर्तिलिंगों को जोड़नी वाली महाकाल एक्सप्रेस, पंडित दीनदयाल की प्रतिमा का लोकार्पण अनावरण किया। इसके साथ ही 12 सौ करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। चंदौली से पहले पीएम मोदी जंगमबाड़ी मठ पहुंचे थे। यहां पीएम मोदी ने कर्नाटक, महाराष्ट्र और तमिलनाडु से आए लोगों और संतों को संबोधित करते हुए तमिल, मराठी, कन्नड़ और हिंदी में अपनी बात रखी। उन्होंने लोगों से संकल्प लेने को कहा कि वे अपने आचरण और विचार से राष्ट्र निर्माण का काम करेंगे। पीएम मोदी ने शैव समुदाय और संतों की भी जमकर तारीफ की।


पीएम मोदी ने जब दीनदयाल प्रतिमा का अनावरण किया, तभी समाजवादी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने पीएम मोदी को काला झंडा दिखाने की कोशिश की। पुलिस ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया।


पीएम मोदी ने कहा कि बाबा विश्वनाथ की नगरी को ओंकेश्वर और महाकालेश्वर से जोड़ने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई गई है। अब काशी में बाबा के दर्शन के बाद उज्जैन में महाकाल के दर्शन कर पाएंगे। इसी ट्रेन में आगे चलकर इंदौर में ओकारेश्वर में भी पुष्प अर्पित कर सकेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि BHU में सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया गया है। इसका शिलान्यास 2016 में किया गया था। केवल 21 महीने में 430 बेड का ये अस्पताल बनकर पूर्वांचल के लोगों की सेवा के लिए तैयार हो गया है।


पानी के मुद्दे पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले 5 सालों में हम हर घर तक जल पहुंचाने की कोशिश करेंगे। इसमें बजट की कोई कमी नहीं आएगी। साथ ही सरकार के इरादे में भी कोई कमी नहीं आएगी।


पीएम मोदी ने कहा कि भारत में बने सामान को सम्मान देना हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि वे लालकिले से ही बोले थे कि स्वदेशी खरीदेंगे और आसपास के लोगों को भी इस बात के लिए प्रेरित करेंगे। पीएम ने कहा कि भारत में वैश्विक स्तर के उत्पाद बन रहे हैं। हमें इंपोर्टेड ही श्रेष्ठ है इस सोच को बदलना होगा।


बता दें कि पिछले छह सालों में यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 22वां वाराणसी दौरा है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।