Moneycontrol » समाचार » राजनीति

हरियाणा: रोहतक में पीएम मोदी ने करोडों रुपये की योजनाओं का किया शिलान्यास

हरियाणा में पीएम मोदी विजय संकल्प रैली में अपनी सरकार की 100 दिन की उपलब्धियां गिनाईं।
अपडेटेड Sep 09, 2019 पर 09:24  |  स्रोत : Moneycontrol.com

हरियाणा के रोहतक में पीएम मोदी ने विधान सभा चुनाव के लिए बिगुल फूंक दिया है। पीएम मोदी ने कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाले रोहतक में विजय संकल्प रैली का समापन किया । इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस का बगैर नाम लिए कहा कि, पहले प्रधानमंत्री की जय-जयकार करने के लिए लोगों को ट्रकों में भरकर दिल्ली ले जाने वालों को सीएम बनाया जाता था। साथ ही पीम ने इसरो स्प्रिट से देशवासियों की प्रशंसा की।


दरअसल हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर विजय संकल्प रैली लेकर निकले थे। जिसका आज रोहतक में समापन था। इस अवसर पर पीएम मोदी ने जनता को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत हरियाणवी बोली के साथ की। हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों में BJP के खाते में 10 की 10 सीटें डालने पर पीएम मोदी ने आभार जताया। पीएम मोदी ने कहा कि रोहतक तीसरी बार आया हूं। इस बार जन आशीर्वाद लेने आया हूं।  पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार और हरियाणा में बीजेपी की सरकार होने से हरियाणा के लोगों को डबल इंजन का फायदा मिला है। अभी हरियाणा में केंद्र की मदद से तकरीबन 25 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं पर काम चल रह है। पीएम मोदी ने कहा कि आज ही तकरीबन 2 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया है।


पीएम मोदी ने कहा कि भारत अब हर चुनौतियों को चुनौती देता है। पीएम मोदी ने  यहां ISRO का भी जिक्र किया। उन्होने कहा कि ISRO ने देश को एक सूत्र में बांधने का काम किया है। पीएम मोदी ने कहा कि चंद्रयान 2 की लैंडिंग के समय पूरा देश जाग रहा था। पीएम ने कहा कि जिस तरह हम स्पोर्ट्समैन स्पिरिट की बात करते हैं उसी तरह अब देश में इसरो स्पिरिट की बात होगी।


पीएम मोदी ने कहा कि पिछले पांच सालों में परिवारवाद और भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में जिस तरह से बंदर बांट चल रहा था, उसे अब खत्म कर दिया गया है।


इस विजय संकल्प रैली में पीएम मोदी ने प्रदेश के सीएम मनोहर लाल खट्टर की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर खट्टर की वजह से हरियाणा का हर एक परिवार मनोहर है। पीएम मोदी यहीं नहीं रुके और उन्होंने आगे कहा कि नमोहर और मनोहर एक ही में समाहित है। उन्होंने कहा कि नमो-नमो करने वाले मुझे नमोहर कहने लगे हैं।


पीएम मोदी ने अपने 100 दिन की रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए काम किया। देश में बैंकिंग व्यवस्था को सुधारने के लिए फैसले लिए। इसका भी आने वाले समय में फायदा मिलेगा। सौ दिनों में संसद के सत्र में जितने बिल पास हुए उतना आज तक पिछले साठ साल में नहीं हुए।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।