Moneycontrol » समाचार » राजनीति

वाराणसी में गंगा नदी की सफाई करने वाले रिक्शा चालक से मिले PM मोदी

वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगल केवट से मुलाकात की और स्वच्छ भारत अभियान योगदान देने के लिए सराहना की।
अपडेटेड Feb 18, 2020 पर 17:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान, रिक्शा चालक मंगल केवट से मुलाकात की। केवट ने अपनी बेटी की शादी का निमंत्रण पीएमओ को भेजा था। पीएम मोदी 16 फरवरी को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी दौरे पर गए थे।


पीएम मोदी मंगल केवट से मुलाकात के दौरान उनके परिवार के बारे में हाल चाल पूछा और इनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा। पीएम ने स्वच्छ भारत अभियान में मंगल केवट के योगदान की सराहना भी की। पीएम मोदी केवट के दामाद के बारे में भी पूछा और उनका हाल चाल लिया। गौरतलब है कि पीएम मोदी की स्वच्छता अपील से प्रभावित होकर मंगल केवट अपने दम पर अपने गांव में गंगा किनारे स्वयं सपाई की है। शहर में रिक्शा चलाकर वे अपना जीवन चला रहे हैं। 


न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, रिक्शा चालक केवट ने कहा कि हमने सबसे पहले पीएम मोदी को निमंत्रण दिया था। मैं व्यक्तिगत तौर पर खुद दिल्ली गया और प्रधानमंत्री कार्यालय में निमंत्रण पत्र सौंपा था। जिस पर पीएम मोदी मंगल केवट को धन्यवाद पत्र भेजा था। उन्होंने वर-वधू को शुभकामनाएं दी है। पीएमओ का पत्र मिलने पर केवट ने खुशी व्यक्त की है। केवट के बेटी की शादी 12 फरवरी को हुई थी। 


बता दें कि केवट और उनकी पत्नी रेनू देवी ने वाराणसी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री से मिलने की इच्छा जाहिर की थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।