Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Bengal Elections 2021 Updates: दीदी ने मुझे रावण, दानव, गुंडा कहा - पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इनकी कमीशनबाजी की वजह से कोलकाता एयरपोर्ट से जुड़े कई काम कब से रुके हुए हैं
अपडेटेड Mar 08, 2021 पर 08:57  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Bengal Elections 2021 Live: पीएम मोदी की रैली से पहले BJP में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Elections 2021) से पहले तेज होती जुबानी जंग के बीच रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में एक विशाल चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की रैली से पहले कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड (Brigade Parade Ground) में दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं। बंगाल BJP चीफ दिलीप घोष ने मिथुन चक्रवर्ती का मंच पर स्वागत किया। इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय और दूसरे नेता मंच पर मौजूद रहे।


इस मेगा रैली में सात लाख लोगों के शामिल होने का अनुमान है। मेन स्टेज 72 फीट लंबा बनाया गया है। इसके अलावा दो और स्टेज तैयार किए गए हैं। एक टॉलिवुड ऐक्टर और दूसरा स्टेज अन्य पर्सनैलिटी के लिए। ब्रिगेड परेड मैदान में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है। बंगाल BJP प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने मिथुन चक्रवर्ती को मुख्यमंत्री फेस बनाए जाने के सवाल पर एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि मिथुन चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वह BJP के हाथ मजबूत करेंगे।


देखिए, लाइव अपडेट्स…


03:55 PM


पीएम ने बंगाल के BJP कार्यकर्ताओं की सराहना की। उन्‍होंने कहा- मैं बंगाल के बीजेपी कार्यकर्ताओं के तप, त्याग और बलिदान के सामने शीश झुकाता हूं। BJP के हर कार्यकर्ता के परिवार को, पश्चिम बंगाल में अन्याय का शिकार हुए हर व्यक्ति को न्याय दिलाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।


03:45 PM


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपको याद होगा मेरे लिए क्या क्या कहा गया है। कभी रावण कहा गया, कभी दानव, कभी दैत्य तो कभी गुंडा कहा गया। दीदी को आखिर इतना गुस्सा क्यों आता है? पीएम मोदी ने कहा कि BJP की स्थापना के मूल में ही बंगाली चिंतन है। BJP वो पार्टी है जिसकी स्थापना की प्रेरणा, बंगाल के महान सपूत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी हैं। BJP वो पार्टी है जिसके विचारों में बंगाल की महक है। BJP वो पार्टी है जिसके संस्कारों में बंगाल की परंपरा है।



03:40 PM


मोदी ने कहा कि आज कल तो हमारे विरोधी भी कहते हैं कि मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं। हमें कहा जाता है कि मोदी अपने दोस्तों के लिए काम करते हैं। हम सभी जानते हैं कि बचपन में हम जहां पले-बढ़े होते हैं, बचपन में जहां खेले-कूदे होते हैं, जिनके साथ पढ़े होते हैं,वो हमारे जीवन भर के पक्के दोस्त होते हैं। मैं भी गरीबी में पला-बढ़ा और इसलिए उनका दुख-दर्द क्या है, चाहे वो हिंदुस्तान के किसी भी कोने में क्यों न हो, क्योंकि वो हमारे दोस्त हैं, उनको मैं भली-भांति अनुभव कर सकता हूं। इसलिए मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं और मैं दोस्तों के लिए ही काम करता रहूंगा।


03:30PM


कुछ दिन पहले जब आपने स्कूटी संभाली, तो सभी प्रार्थना कर रहे थे कि आप सकुशल रहें..अच्छा हुआ आप गिरी नहीं, नहीं तो जिस राज्य में वो स्कूटी बनी है, उस राज्य को ही अपना दुश्मन बना लेतीं। पीएम मोदी ने ममत पर तंज कसते हुए कहा कि जब आपकी स्कूटी भवानीपुर जाने की बजाय नंदीग्राम की तरफ मुड़ गई। दीदी, हम तो हर किसी का भला चाहते हैं, हम नहीं चाहते किसी को चोट आए। लेकिन जब स्कूटी ने नंदीग्राम में ही गिरना तय किया, तो हम क्या करें।


03:25 PM


पीएम मोदी ने कोलकाता में लेफ्ट दलों पर तंज कसते हुए कहा कि वामपंथियों ने नारा दिया- कांग्रेस कालो हाथ, भेंगे दाओ, गुड़िये दाओ। ऐसे ही नारों के दम पर वामपंथियों ने तीन दशक तक सत्ता संभाली। जिस हाथ को वो तब काला समझते थे, वो आज सफेद कैसे हो गया? जिस हाथ को तोड़ने की बात करते थे, आज उसी का आशीर्वाद लेकर वो चल रहे हैं।


03:20 PM


पीएम मोदी ने कहा कि दीदी आज पश्चिम बंगाल के नौजवान, यहां के बेटे-बेटियां आपसे एक ही सवाल पूछ रहे हैं। उन्होंने आपको दीदी की भूमिका में चुना था लेकिन आपने खुद को एक ही भतीजे की बुआ तक सीमित क्यों कर दिया? पीएम मोदी ने कहा कि आपने एक ही भतीजे की बुआ होने के मोह को क्यों चुना? बंगाल के लाखों भतीजे-भतीजियों की आशाओं के बजाय आप अपने भतीजे का लालच पूरा करने में क्यों लग गईं? आप भी भाई-भतीजावाद के उन कांग्रेसी संस्कारों को छोड़ नहीं पाईं, जिनके खिलाफ आपने बगावत की थी।


3: 15 PM


पीएम मोदी ने कहा कि वामपंथियों के विरुद्ध ममता दीदी ने पोरिवर्तन का नारा दिया था। पश्चिम बंगाल से मां, माटी, मानुष के लिए काम करने का वादा किया था। पिछले 10 साल से यहां TMC की सरकार है, क्या सामान्य बंगाली परिवार के जीवन में वो परिवर्तन आया जिसकी उसे उम्मीद थी? उन्होंने आगे कहा कि BJP सरकार में यहां परीक्षा से लेकर ट्रेनिंग और भर्ती प्रक्रिया में एक पारदर्शी व्यवस्था फिर से खड़ी होगी। यहां नई शिक्षा नीति पर भी बल दिया जाएगा। इंजीनियरिंग, डॉक्टर और तकनीकी शिक्षा की पढ़ाई बांग्ला भाषा में हो इस पर भी जोर दिया जाएगा।


03:10 PM


केंद्र की हमारी सरकार ने कोलकाता की धरोहरों को संवारने के लिए अनेक प्रयास किए हैं, जब कोलकाता में विकास का डबल इंजन लग जाएगा तो वो रोड़े भी खत्म हो जाएंगे जो अभी कदम-कदम पर हमें अनुभव होते हैं। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इनकी कमीशनबाजी की वजह से कोलकाता एयरपोर्ट से जुड़े कई काम कब से रुके हुए हैं। ऐसे रुके हुए काम को BJP सरकार में तेज गति दी जाएगी। यहां के स्मार्ट सिटी प्रॉजेक्ट को बीजेपी सरकार में नई ऊर्जा मिलेगी। शहर में नए फ्लाइओवर बनाए जाएंगे।


3:00 PM


उन्होंने कहा कि आज ब्रिगेड ग्राउंड में आप लोगों की हुंकार सुनने के बाद अब किसी को कोई संदेह नहीं रह जाएगा। शायद कुछ लोगों को तो लगता होगा कि आज 2 मई आ गई है। भारत माता के आशीर्वाद से सोनार बांग्ला का संकल्प जरूर सिद्ध होकर रहेगा। अगले 5 सालों का विकास बंगाल के आने वाले 25 सालों के विकास का आधार बनेगा। 25 साल बाद देश जब आजादी के 100 साल मनाएगा तो बंगाल फिर से पूरे देश को एक बार फिर आगे ले जाने वाला बंगाल बन जाएगा


2:55PM


पीएम मोदी ने कहा कि इस ग्राउंड (ब्रिगेड परेड ग्राउंड) ने अनेक देशभक्तों को देखा है। लेकिन ये ग्राउंड बंगाल के विकास में रोड़ा अटकाने वालों का भी गवाह रहा है। बंगाल की भूमि को 24 घंटे बंद और हड़ताल में झोंक देने वालों की नीतियां और साजिश भी इस ग्राउंड ने देखी हैं। उन्होंने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में एक तरफ TMC है, लेफ्ट-कांग्रेस है, उनका बंगाल विरोधी रवैया है, और दूसरी तरफ खुद बंगाल की जनता कमर कसकर खड़ी हो गई है।


2:40 pm


पीएम मोदी ने कोलकाता में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीतिक जीवन में मुझे सैकड़ों रैलियों को संबोधित करने का सौभाग्य मिला है लेकिन इतने लंबे कार्यकाल में इतने विशाल जनसमूह के आर्शीवाद का दृश्य मुझे आज देखने को मिला है। जब मैं हेलिकॉप्टर से देख रहा था तो मैदान में जगह नजर नहीं आ रही थी। उन्होंने कहा कि बंगाल की इस धरती ने आज़ादी की लड़ाई में नई जान फूंकी है। बंगाल से निकले महान व्यक्तित्वों ने एक भारत श्रेष्ठ भारत को सशक्त किया है। ऐसी पावन मिट्टी को मैं अनेक बार नमन करता हूं। ये मेरा सौभाग्य है कि आज इस ऐतिहासिक ब्रिगेड ग्राउंड में मुझे फिर एक बार आपका आशीर्वाद मिल रहा है।  एक तरफ अरविंदो का जन्मस्थान है तो दूसरी तरफ डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का निवास स्थान है। बीते दशकों में बिग्रेड ग्राउंड में अनेक बार ये नारा गूंजा है- ब्रिगेड चलो:।


- ब्रिगेड परेड ग्राउंड में रैली को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री कोलकाता पहुंचे


- कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में पीएम मोदी की रैली के लिए भारी भीड़ जुटी है। BJP का दामन थाम चुके अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भी मंच पर मौजूद हैं। थोड़ी देर में पीएम मोदी यहां आने वाले हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।