Moneycontrol » समाचार » राजनीति

पीएम मोदी आज झारखंड-ओडिशा के दौरे पर

प्रकाशित Sat, 05, 2019 पर 13:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड और ओडिशा के दौरे पर हैंI अपने इस यात्रा के पहले चरण में वो झारखंड के पलामू पहुंचे जहां उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करते हुए झारखंड को 3600 करोड़ रुपये की सौगात दीI पलामू में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया।


उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने किसानों से सिर्फ बेईमानी की। किसानों की समस्या सुलझाने का प्रयास किया जाएगा। कर्जमाफी के नाम पर कांग्रेस बहला-फुसला रही है। पिछली सरकार ने किसान को मजबूत नहीं होने दिया। हमने वोट बैंक की राजनीति नहीं की। कुछ लोग कर्जमाफी के नाम पर बहका रहे हैं। अन्नदाता को सिर्फ वोट बैंक समझा जाता है। बीजेपी ने किसानों को मजबूत करने का प्रयास किया, चाहता को कर्जमाफ कर सकता था। किसी ने नाम पर तो, किसी ने काम पर ध्यान दिया। हम नाम के झगड़े में नहीं पड़ते। 2022 तक हर गरीब को घर देने का लक्ष्य है। बीज से बाजार तक नई व्यवस्था खड़ी की जा रही है। कांग्रेस ने किसानों को कर्जदार बनाया है। पहले आवास योजना में दलाली होती थी। दलालों, बिचौलियों का हमारे यहां कोई काम नहीं है। मुझपर कीचड़ उछालने वाले अपने काम का हिसाब दें।


झारखंड के बाद पीएम मोदी ओडिशा भी जाएंगेI जहां वो बारीपदा में जनसभा को संबोधित करेंगेI साथ ही कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे, जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग-215 और 6 के फोरलेन और 2 रेल लाइन के काम का शिलान्यास शामिल है। इसके अलावा मोदी इंडियन ऑयल की बालेश्वर-हल्दिया गैस पाइपलाइन का लोकार्पण करेंगे और टाटा-बादामपहाड़ के बीच पैसेंजर ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।