Moneycontrol » समाचार » राजनीति

बापू का अपमान करने वाली प्रज्ञा ठाकुर को कभी माफ नहीं करूंगा: पीएम मोदी

प्रकाशित Fri, 17, 2019 पर 15:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने दूरी तो बनाई ही है, इस मामले को अनुशासन समिति के पास भी भेजा गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इसे उनका निजी बयान बताया और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस पर सख्त नाराजगी जताई है।


पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा कि वो बापू का अपमान करने के लिए प्रज्ञा ठाकुर को कभी माफ नहीं करेंगे। पीएम ने कहा कि उन्होंने भले ही प्रज्ञा ठाकुर के लिए भोपाल से प्रचार किया है, लेकिन वो उन्हें इस बयान के लिए कभी माफ नहीं करेंगे।


प्रज्ञा ठाकुर ने गुरुवार को कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। उनके इस बयान पर बीजेपी ने दूरी बना ली और उनसे माफी मांगने को कहा, जिसके बाद प्रज्ञा को माफी मांगनी भी पड़ी।


प्रज्ञा के अलावा दो बीजेपी नेताओं- अनंत कुमार हेगड़े और नलिन कुमार कटील ने भी नाथूराम गोडसे से हमदर्दी रखता हुआ ट्वीट किया था, जिसपर अमित शाह ने नाराजगी जताई। शाह ने कहा कि ये उनके निजी विचार हैं और पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि पार्टी ने ये मामला अनुशासन समिति के पास भेजा है, जो इन नेताओं से सफाई मांगेगी। ये समिति अगले 10 दिनों में पार्टी को रिपोर्ट सौंपेगी।