Moneycontrol » समाचार » राजनीति

PM मोदी ने कोरोना के कारण बंगाल का चुनावी दौरा किया रद्द, कल करेंगे हाईलेवल मीटिंग

हालांकि, पीएम मोदी कल शाम पांच बजे कई वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे
अपडेटेड Apr 23, 2021 पर 11:03  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल यानी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल का चुनावी दौरा रद्द कर दिया है। अब पीएम मोदी रैली करने की जगह शुक्रवार को देश में कोरोना की चुनौती को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं और ऑक्सीजन की उपलब्धता की समीक्षा करेंगे। पीएम मोदी ने गुरुवार को ट्वीट के माध्यम से अपने फैसले की जानकारी दी।


प्रधानमंत्री मोदी 23 अप्रैल को पश्चिम बंगाल में चार चुनावी रैली संबोधित करने वाले थे। लेकिन, देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन के गहराते संकट और गंभीर मरीजों के इलाज में आ रही दिक्कतों को देखते हुए प्रधानमंत्री ने लगातार इस हालात की समीक्षा का निर्णय लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि कल, मौजूदा कोविड 19 स्थिति की समीक्षा के लिए उच्च-स्तरीय बैठकें करूंगा, इस कारण, कल पश्चिम बंगाल नहीं जाऊंगा।


हालांकि, पीएम मोदी कल शाम पांच बजे एक वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। न्यूज 18 के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के BJP प्रमुख दिलीप घोष ने एक बयान जारी कर कहा कि अब पीएम मोदी शुक्रवार शाम 5 बजे वर्चुअल तरीके से मालदा, मुर्शिदाबाद, बीरभूम और कोलकाता के लोगों को संबोधित करेंगे। बता दें कि देश में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है।


देश में संक्रमण के मामले अब प्रतिदिन तीन लाख के आंकड़े को भी पार कर गए हैं। देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच ऑक्‍सीजन और आवश्यक दवाओं की किल्‍लत को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सख्‍त रुख अपना लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर स्‍वत:-संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.