Moneycontrol » समाचार » राजनीति

लोकसभा में बरसे पीएम मोदी, कहा- 70 साल की बीमारियां 5 साल में ठीक नहीं होंगी

प्रकाशित Tue, 25, 2019 पर 18:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के धन्यवाद प्रस्ताव के जवाब में बोल रहे थे। इस दौरान वो विपक्ष पर जमकर बरसे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की चारों तरफ से आलोचना की।


इसके पहले उन्होंने लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत को लेकर कहा कि जनता ने बीजेपी को चुनकर सबका विकास की नीति को चुना है। उन्होंने कहा कि उन्हें 125 करोड़ देशवासियों का सपना जीना हैं। इस प्रस्ताव का धन्यवाद देश की जनता का धन्यावाद है। देश ने एक सशक्त और सुरक्षित राष्ट्र का सपना देखा है, जिसे सभी को मिलकर पूरा करना है।


उन्होंने इस दौरान इमरजेंसी के 44 साल पूरे होने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 25 जून की रात को भारत की आत्मा को कुचल दिया गया था, देश की मीडिया को दबोच दिया गया था, पूरे देश को जेलखाना बना दिया गया था ताकि किसी की सत्ता न चली जाए। बताइए ये सब किसने किया था? उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 सालों तक देश को बीमार किया, ये बीमारियां पांच साल में ठीक नहीं होंगी।


पीएम ने यहां कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी की इस बात पर कि, हमारी ऊंचाई को कोई कम नहीं कर सकता, कहा कि उन्हें उनकी ऊंचाई मुबारक हो। ये इतने ऊंचे चले गए हैं कि जड़ों से उखड़ गए हैं। इन्हें जमीन पर दिखने वाला तुच्छ दिखता है।


मोदी ने यहां तीन तलाक बिल का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति की चैंपियन थी लेकिन उसने मुस्लिम समाज की महिलाओं के लिए कभी भला नहीं किया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी मुस्लिम महिलाओं के लिए सशक्तिकरण का बिल लेकर आई है लेकिन इसे धर्म से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए।