Moneycontrol » समाचार » राजनीति

सोनभद्र हिंसा पर देश भर में सियासत गरमाई, प्रियंका गांधी के बाद टीएमसी सांसद भी पहुंचे यूपी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मिर्ज़ापुर के चुनार गेस्ट में कल से ही डटी हुई हैं। प्रियंका ने जमानत लेने से इनकार कर दिया है।
अपडेटेड Jul 20, 2019 पर 14:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मिर्ज़ापुर के चुनार गेस्ट में कल से ही डटी हुई हैं। प्रियंका ने जमानत लेने से इनकार कर दिया है। प्रियंका गांधी समेत कई कांग्रेस नेता भी मिर्जापुर के चुनार गेस्ट हाउस में मौजूद हैं। यूपी के सोनभद्र हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार से मिलने के लिए प्रियंका वहां जाने पर अड़ी हुई हैं। प्रियंका ने ट्वीट करके भी ये साफ कर दिया है कि वो सोनभद्र हिंसा में मारे गए लोगों से परिवारों मिले बिना वापस नहीं जाएंगी। तो उधर, प्रियंका को सोनभद्र जाने से रोके जाने के खिलाफ आज कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन कर रही है।


बता दें कि बुधवार को जमीन विवाद में 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी। प्रियंका गांधी सामूहिक हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने जा रही थीं। पुलिस ने धारा 144 का हवाला देकर प्रियंका को पीड़ितों से मिलने से रोका है। हिरासत में लिए जाने पर प्रियंका धरने पर बैठीं हैं। पीड़ित परिवारों से मिलने पर प्रियंका गांधी अड़ी हुई हैं।


सोनभद्र हत्याकांड पर सियासत तेज हो गई है। हत्याकांड के पीड़ित परिवारों से मिलने जा रहे TMC नेताओं को बनारस एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया। TMC नेता डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर बताया कि उनके चार सांसद सोनभद्र जा रहे थे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।


उधर, प्रियंका को सोनभद्र जाने से रोके जाने के खिलाफ आज कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन कर रही है।