Moneycontrol » समाचार » राजनीति

तेल कीमतें बढ़ने पर राजनीति शुरू, सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखी चिट्टी

कोरोना संकट के बीच पेट्रोल -डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों पर सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को एक चिट्ठी लिखी है।
अपडेटेड Jun 16, 2020 पर 22:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोरोना संकट के बीच पेट्रोल -डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को एक चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने लिखा है कि ये सरकार की जिम्मेदारी है कि वो इस मुश्किल वक्त में लोगों की परेशानी कम करें, ना कि उन्हें दिक्कतों में धकेलें। उन्होंने कहा सरकार मुनाफाखोरी रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने दावा किया कि पिछले कुछ दिनों के दौरान अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में करीब 9 फीसदी की कमी आई है। लेकिन सरकार मुश्किल के समय में लोगों को इसका लाभ देने के लिए कुछ नहीं कर रही है। तेल कीमतों में बढ़ोतरी को असंवेदनशील कदम बताते हुए इसे रोलबैक करने की मांग सोनिया गांधी ने की है। तेल कंपनियों ने आज भी पेट्रोल के दाम 47 पैसे और डीजल का दाम 93 पैसे प्रति लीटर बढ़ाया है। यही नहीं एटीएफ यानी विमान ईंधन के दाम  भी 16.3 प्रतिशत बढ़ाए गए हैं।


उधर भारत में कोरोना वायरस होने वाली मौतों की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है और अब ये दस हजार का आंकड़ा छूने वाला है। वहीं देश में अब तक 3.5 लाख लोगों को कोरोना का संक्रमण हो चुका है। हालंकि इनमें से एक लाख 80 हजार से ज्यादा मरीज ठीक भी हो गए हैं। भारत में तेजी से बढते कोरोना संक्रमण के बीच एक अच्छी खबर बस ये है कि रिकवरी की रफ्तार भी तेजी से बढ़ रही है। अब ये 52.46 फीसदी हो गई है। बात अगर पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की करें तो 10,667 नए मरीज सामने आए हैं। दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में हालात सबसे ज्यादा खराब है।  दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की भी तबीयत कुछ बिगड़ गई है। उनका कोरोना टेस्ट कराया गया है औऱ वो राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती है। इस वक्त तक दिल्ली में कुल कोरोना मरीज करीब 43000 हो गए हैं। केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने इसकी कमान अपने हाथ में ले ली है। वहीं महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मामले 1 लाख 10 हजार के पार है। तमिलनाडु में कोरोना के केस करीब 46 हजार है। तमिलनाडु सरकार ने चेन्नई में 30 जून तक फिर से लॉकडाउन लगा दिया है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।