Moneycontrol » समाचार » राजनीति

BJP कैंडिडेट प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे को बताया देशभक्त, पार्टी ने कहा- माफी मांगें

प्रकाशित Thu, 16, 2019 पर 16:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की कैंडिडेट प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को आतंकी बताने की चल रही बहस के बीच ठाकुर ने गोडसे को देशभक्त बताया है।


गुरुवार को चुनाव प्रचार के दौरान मालेगांव ब्लास्ट केस की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर से इस संबंध में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। उन्हें आतंकी बताने वाले लोग अपने गिरेबान में झांककर देखें। ऐसे लोगों को इन चुनावों में जवाब मिलेगा।


हालांकि, बीजेपी ने प्रज्ञा के इस बयान से किनारा कर लिया। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, बीजेपी के प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि पार्टी इस बयान का समर्थन नहीं करती है। हम इसकी निंदा करते हैं। पार्टी इसके लिए प्रज्ञा ठाकुर से सफाई मांगेगी। उन्हें इसके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।


बता दें कि मक्कल निधि मय्यम के फाउंडर और अध्यक्ष कमल हासन ने पिछले रविवार को चुनाव प्रचार के दौरान महात्मा गांधी की हत्या का मुद्दा उठाते हुए कहा था कि स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था. उनका इशारा नाथूराम गोडसे की ओर था। तबसे उनके इस बयान पर विवाद छिड़ा हुआ है।