Moneycontrol » समाचार » राजनीति

पीएम मोदी 11 मई को देश के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग, लॉकडाउन पर हो सकती है चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दोपहर 3 बजे देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग करेंगे
अपडेटेड May 11, 2020 पर 08:43  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरोना वायरस संकट को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दोपहर तीन बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग करेंगे। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। बताया गया है कि इस बैठक में कोरोना संकट और लॉकडाउन को लेकर चर्चा की जाएगी और मुख्यमंत्रियों से सुझाव मांगे जा सकते हैं। देश में 17 मई तक लॉकडाउन-3 लागू है। कोरोना संकट पर मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री मोदी की यह पांचवीं मीटिंग होगी। प्रधानमंत्री कार्यालय से ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी गई है।


माना जा रहा है कि इस मीटिंग में लॉकडाउन पर आगे की रणनीति तय की जाएगी और इसके बाद ही इसे बढ़ाने या न बढ़ाने के बारे में फैसला लिया जाएगा। कई राज्य इसे बढ़ाने के पक्ष में हैं। मीटिंग में मुख्य जोर आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने पर रहेगा। इससे पहले शनिवार को कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने लगातार दो मीटिंग की जिनमें उन क्षेत्रों के बारे में चर्चा हुई जिन्हें 17 मई के बाद खोला जा सकता है।


इसके पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 28 अप्रैल को कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में लागू लॉकडाउन के बीच चौथी बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की थी। लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई के खत्म होने से पहले से पीएम ने मुख्यमंत्रियों से बात की थी।


बता दें कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 17 मई तक लॉकडाउन घोषित कर दिया। इस दौरान इलाकों को तीन जोन में बांटा गया है। जिनमें रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन शामिल हैं। लॉकडाउन के नियमों में जोन के आधार पर ही छूट दी गई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।