Moneycontrol » समाचार » राजनीति

प्रियंका चतुर्वेदी ने थामा शिवसेना का हाथ

प्रकाशित Fri, 19, 2019 पर 14:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

चुनावी सीजन में कांग्रेस प्रवक्ता रही प्रियंका चतुर्वेदी ने पार्टी को गुडबाय कह दिया है। उन्होंने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। प्रियंका चतुर्वेदी ने इसको लेकर एक चिट्ठी भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लिखी हैं। इसमें लिखा है कि पार्टी के लिए मेहनत करने वाली की तवज्जो नहीं दी जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने ये लिखा कि पार्टी महिला सशक्तिकरण की बात करती है लेकिन कथनी और करनी में फर्क साफ दिख रहा है। इससे पहले उन्होंने एक ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने लिखा था कि पार्टी के लिए उन्होंने गालियां और पत्थर खाए हैं, लेकिन उसके बावजूद पार्टी में रहने वाले नेताओं ने धमकियां दीं. जो लोग धमकियां दे रहे थे, वो बच गए हैं. इनका बच जाना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।


कांग्रेस छोड़ शिवसेना में जुड़ी प्रियंका चतुर्वेदी पहली बार मीडिया से मुखातिब हुई। उन्होंने मुंबई वापस आने का हवाला देते हुए कहा कि मुंबई आने के लिए इस संगठन से बेहतर कोई और विकल्प नहीं था।


इधर प्रियंका चतुर्वेदी का कांग्रेस से इस्तीफा देने पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कोई जवाब ना देते हुए कहा कि ये पार्टी और उनके बीच की बात है।


प्रियंका चतुर्वेदी के कांग्रेस प्रवक्ता पद से इस्तीफा देने के बाद उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर उनके लिए हमदर्दी जताई है। उन्होंने लिखा कि अब टीवी स्क्रीन पर प्रियंका चतुर्वेदी कांग्रेस पार्टी की वकालत करती नहीं दिखाई देंगी। उन्होंने आगे लिखा कि प्रियंका चतुर्वेदी कांग्रेस पार्टी के लिए किसी परसंपत्ति से कम नहीं थी।