Moneycontrol » समाचार » राजनीति

सोनभद्र जा रही थीं प्रियंका गांधी, यूपी प्रशासन ने हिरासत में लिया

सोनभद्र में फायरिंग की घटना में 10 लोगों की मौत हो जाने की घटना के बाद प्रियंका गांधी पीड़ितों के परिवार से मिलने जा रही थीं।
अपडेटेड Jul 19, 2019 पर 12:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सोनभद्र में फायरिंग की घटना में 10 लोगों की मौत हो जाने की घटना के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को पीड़ितों के परिवार से मिलने जा रही थीं, लेकिन उन्हें उत्तर प्रदेश प्रशासन की ओर से हिरासत में ले लिया गया है।


प्रशासन ने उन्हें सोनभद्र से 25 किलोमीटर पहले ही नारायण पुलिस चौकी पर रोक लिया है। प्रशासन के मना करने के बाद प्रियंका गांधी धरने पर बैठ गईं जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने हिरासत में लिए जान का विरोध करते हुए पूछा है कि उन्हें वहां जाने के से किस नियम के तहत रोका गया है।


प्रियंका ने मीडिया से कहा कि वो जिला प्रशासन के अधिकारी का ऑर्डर देखना चाहती हैं, जिसके तहत उन्हें हिरासत लिया गया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने प्रशासन से ये भी कहा कि उनकी तरफ से पीडितों से मिलने बस चार लोग ही जाएंगे लेकिन फिर प्रशासन ने उन्हें जाने नहीं दिया है।


न्यूज18 की खबर के मुताबिक, प्रियंका को हिरासत में लेने के बाद चुनार गेस्ट हाउस ले जाया जा रहा है।


इसके पहले प्रियंका गांधी ने वाराणसी में ट्रॉमा सेंटर में भर्ती इस घटना में घायल हुए लोगों से मुलाकात की थी।


बता दें कि यूपी के सोनभद्र में बुधवार को जमीनी विवाद में हुई एक गुट की ओर से की गई अंधाधुंध फायरिंग में 10 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं 23 लोग घायल हो गए हैं। ये यूपी में हाल-फिलहाल की सबसे बड़ी बर्बर घटना है। इसके बाद से राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर सवाल उठ रहे हैं।