Moneycontrol » समाचार » राजनीति

सिद्धू ने कांग्रेस को नुकसान पहुंचाया, शायद वो CM बनना चाहते हैं: अमरिंदर सिंह

प्रकाशित Sun, 19, 2019 पर 18:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

19 मई यानी रविवार को पंजाब की सभी 13 सीटों पर चुनाव था, लेकिन इसी दिन पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पर्यटन व संस्कृति मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच की तनातनी सामने आ गई।


कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू ने अपने गैरजिम्मेदाराना हरकतों से कांग्रेस को नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने ये भी कहा कि लगता है कि सिद्धू की महत्वाकांक्षा सीएम बनने की है।


सीएम ने कहा कि उनके सिद्धू से कोई निजी मतभेद नहीं है। हालांकि सिद्धू शायद महत्वाकांक्षी हैं और वह मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं।


मुख्यमंत्री ने सिद्धू के 17 मई को दिए गए विद्रोही वाले बयान को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि अगर सिद्धू एक असली कांग्रेसी होते तो उन्हें पंजाब में वोटिंग से ठीक पहले अपनी शिकायतों को कहने के बजाय बेहतर समय चुनना चाहिए था।
उन्होंने कहा कि वह इस तरह की गैरजिम्मेदाराना हरकत से पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं। यह उनका चुनाव नहीं बल्कि पूरी कांग्रेस का चुनाव है।


बता दें कि सिद्धू बठिंडा में राज्य में धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को घेरते हुए दिखाई दिए थे। उन्होंने सवाल किया था कि 2015 में बेअदबी और पुलिस गोलीबारी की घटनाओं के सिलसिले में बादल परिवार के जिम्मेदार सदस्यों के खिलाफ एफआईआर क्यों नही दर्ज की गई।


सिंह ने सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कहा कि इसका अधिकार पार्टी हाईकमान के ऊपर है लेकिन पार्टी अनुशासनहीनता नहीं सहेगी।


उन्होंने कहा कि सिद्धू के साथ उनका कोई निजी विवाद नहीं है। वो उन्हें तबसे जानते हैं, जब वो बच्चे थे। हालांकि, उन्होंने कहा कि शायद वो महत्वाकांक्षी हैं और मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं।