राहुल गांधी का बीजेपी, आरएसएस पर बड़ा हमला -
Moneycontrol » समाचार » राजनीति

राहुल गांधी का बीजेपी, आरएसएस पर बड़ा हमला

प्रकाशित Tue, 07, 2018 पर 16:35  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज आरएसएस और पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला। राहुल ने महिला कांग्रेस के सम्मेलन में बोलते हुए आरएसएस और बीजेपी पर महिला विरोधी होने के आरोप लगाए। राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस में महिलाओं के लिए दरवाजे बन्द हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि सिर्फ पुरुष ही देश चला सकते हैं।


उधर सुप्रीम कोर्ट ने आज बिहार के मुजफ्फरपुर में शेल्टर होम रेप मामले पर नीतीश सरकार को कड़ी फटकार लगाई। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि देश में आखिर क्या हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार से पूछा कि राज्य में इन शेल्टर होम को पैसे कौन दे रहा है? इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में आरोपियों में से एक की पत्नी को गिरफ्तार करने के लिए भी कहा है, इस महिला ने कुछ नाबालिग लड़कियों के नाम और पहचान अपने फेसबुक पर उजागर कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने यूपी में देवरिया के शेल्टर होम का जिक्र किया। सुप्रीम कोर्ट ने एनसीआरबी के डाटा का हवाला देते हुए कहा कि देश में हर 6 घंटे में एक लड़की से रेप हो रहा है।


आज देवरिया शेल्टर होम मामले की गूंज आर लोकसभा में भी सुनाई दी जिसका जवाब देते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तुरंत कार्रवाई करने पर यूपी सरकार की तारीफ की। जबकि अखिलेश यादव ने राजनाथ सिंह और यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ को जवाब दिया और कहा कि बच्चियों के साथ जो हुआ वह दिल दहलाने वाला है। अपराधी जो लाइसेंस रद्द किए जाने के बाद भी शेल्टर होम चला रहे थे उन्हें एक्सपोज किया जाना चाहिए। सिर्फ जिला मजिस्ट्रेट को बदलने से कुछ नहीं होगा। इससे न्याय नहीं मिलेगा।