Moneycontrol » समाचार » राजनीति

राहुल गांधी का मोदी पर नया तंज, 'जनता के प्राण जाये पर पीएम की टैक्स वसूली न जाये'

राहुल गांधी ने आज फिर से एक ट्वीट करके कोरोना वैक्सीन पर टैक्स को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा है
अपडेटेड May 08, 2021 पर 21:15  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Primeminister Narendra Modi) पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं। अब एक बार फिर राहुल ने पीएम पर निशाना साधा है। अबकी बार उन्होंने कोरोना वैक्सीन पर लगाई जा रही जीएसटी (GST) को लेकर तंज कसा है।


राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी और केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।  राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन पर लगाई जा रही जीएसटी को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए शनिवार को ट्वीट करते हुए लिखा जनता के प्राण जाएं पर PM की टैक्स वसूली न जाए।


केंद्र सरकार कोरोना टीकों पर राज्यों से पांच प्रतिशत जीएसटी ले रही है। राहुल गांधी ने इसी की खिलाफत की है। इससे पहले राजस्थान और छत्तीसगढ़ सरकार भी टीकों पर जीएसटी लगाए जाने पर अपना विरोध जता चुकी हैं।


इतना ही नहीं कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी को वैक्सीन पर लगाई जा रही जीएसटी को लेकर सवाल उठाया है। सुरजेवाला ने ट्वीट के जरिए कहा है कि लूट, लूट और लूट –यही कर रही मोदी सरकार ! क्या आपदा में लूट यूंही जारी रहेगी। अब कोरोना के टीके पर भी 5 प्रतिशत जी.एस.टी । कुछ तो रहम करो मोदी जी, भगवान आपको माफ़ नही करेगा।


वहीं एक दिन पहले राहुल गांधी ने मोदी को पत्र लिखकर कहा था कि सरकार के पास कोरोना के खिलाफ टीकाकरण को लेकर कोई स्पष्ट रणनीति नहीं है। उन्होंने भारत को अत्यधिक भयावह स्थिति में डाल दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की विफलता के कारण देश पर एक बार फिर से राष्ट्रीय स्तर के लॉकडाउन का संकट पैदा हो गया है। ऐसे में गरीबों को पिछले साल की तरह पीड़ा से नहीं गुजरना पड़े इसके लिए उन्हें तत्काल आर्थिक सहायता दी जाए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।