Moneycontrol » समाचार » राजनीति

राहुल ने पीएम को बताया बिचौलिया

प्रकाशित Tue, 12, 2019 पर 16:32  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

राफेल मामले पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच की जंग और तीखी हो गई है। आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनिल अंबानी का मिडिलमैन बताया और कहा कि गोपनीय जानकारी देने के आरोप में उनपर मुकदमा चलना चाहिए। राहुल गांधी ने विमान बनाने वाली कंपनी एयरबस के एक ई-मेल का हवाला देकर कहा कि अनिल अंबानी को राफेल डील के बारे में पहले से पता था और उन्हें ये बात खुद प्रधानमंत्री मोदी ने बताई थी। राहुल गांधी ने कहा कि रक्षा सौदे से जुड़ी जानकारी किसी और से साझा करके प्रधानमंत्री ने ऑफिसियल सिक्रेट्स एक्ट का उल्लंघन किया है, इसलिए उनपर मुकदमा चलना चाहिए।


वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने एक जनसभा के दौरान कहा कि महागठबंधन नेताओं में उनको गाली देने की होड़ लगी है। लेकिन वो गाली देने से रुकने वाले नहीं हैं। इस बीच बीजेपी ने राहुल गांधी के आरोपों पर ना सिर्फ उल्टा सवाल पूछे हैं, बल्कि ये भी कहा है कि कांग्रेस पार्टी के नेता सत्ता में रहते हुए दलाली करते हैं और सत्ता से बाहर होने पर विदेशी कंपनियों के लिए काम करते हैं और पैसा कमाते हैं।


इधर राहुल गांधी के आरोपों के बाद रिलायंस डिफेंस ने अपना जवाब जारी किया है। कंपनी ने कहा है कि राहुल गांधी जिस ई-मेल का हवाला दे रहे हैं वो रिलायंस डिफेंस और एयरबस के बीच मेक इन इंडिया के तहत हेलीकॉप्टर प्रोग्राम के लिए चर्चा का हिस्सा है। इसका भारत सरकार और फ्रांस सरकार के बीच 36 राफेल विमानों के सौदे से कोई लेना देना नहीं है। इस मामले में जानबूझकर तथ्यों को घुमाया जा रहा है और सच्चाई की उपेक्षा की जा रही है।