Moneycontrol » समाचार » राजनीति

अशोक गहलोत का आरोप, राजस्थान सरकार को गिराने की साजिश रच रही है BJP

गहलोत ने कहा कि Covid-19 के दौर में भी BJP ने मानवता और इंसानियत को ताक पर रखकर सरकार गिराने में जुटी है
अपडेटेड Jul 12, 2020 पर 14:10  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लोग उनकी सरकार को गिराने का षड्यंत्र रच रहे हैं, लेकिन उनकी सरकार स्थिर है। एक प्रेस कॉन्फेंस में पत्रकारों से बातचीत में गहलोत ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के वक्त में BJP के नेताओं ने मानवता और इंसानियत को ताक पर रख दिया है। ये लोग सरकार गिराने में लगे हैं। ये लोग (बीजेपी नेता) सरकार कैसे गिरे, किस प्रकार से तोड़-फोड़ करें... खरीद फरोख्त कैसे करें... इन तमाम काम में लगे हैं। मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया कि विधायकों को अपनी निष्ठा बदलने के लिए 10 से 15 करोड़ रुपये तक की पेशकश की जा रही है।


गहलोत ने इस बारे बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया व उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का नाम लेते हुए कहा कि सरकार को गिराने के लिए ये लोग अपने केंद्रीय नेताओं के इशारे पर जिस तरह का खेल खेल रहे हैं वे तमाम बातें जनता के सामने आ चुकी हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान में सरकार स्थिर है, स्थिर रहेगी और पांच साल चलेगी।


राजस्थान पुलिस ने दर्ज की FIR


विधायकों को प्रलोभन देकर राज्य की निर्वाचित कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के प्रयास के आरोपों पर राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट व सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी को बयान देने के लिए बुलाया है। एसओजी ने शुक्रवार को ही इस बारे में एक एफआईआर दर्ज की थी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस मामले में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और सरकार के मुख्य सचेतक को नोटिस जारी किए गए हैं कि वे अपने अपने बयान दर्ज करवाएं।


सूत्रों के अनुसार इस मामले में 12 विधायकों और अन्य लोगों को भी जल्द ही नोटिस जारी किए जा सकते हैं। इस बीच एसओजी ने उन दो लोगों को हिरासत में लिया है जिनके फोन कॉल की निगरानी की गई थी। एसओजी के एक अधिकारी के अनुसार, शुक्रवार देर रात एक व्यक्ति को उदयपुर और एक को अजमेर जिले में हिरासत में लिया गया। उन्हें पूछताछ के लिए जयपुर लाया जा रहा है।


24 कांग्रेस विधायकों ने BJP पर लगाया साजिश का आरोप


राजस्थान में कांग्रेस के लगभग दो दर्जन विधायकों ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राज्य की अशोक गहलोत सरकार को गिराने की साजिश रच रही है। कांग्रेस के इन विधायकों ने शुक्रवार देर रात जारी एक संयुक्त बयान में यह आरोप लगाया। बयान में कांग्रेस विधायकों ने आरोप लगाया गया है कि बीजेपी खरीद फरोख्त एवं अन्य भ्रष्ट हथकंडों के माध्यम से राज्य की जनहितकारी कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश रच रही है।


इन विधायकों ने इसे बीजेपी का कथित ‘अलोकतांत्रिक एवं भ्रष्ट आचरण’ करार दिया है। संयुक्त बयान में 24 विधायकों के नाम दिए गए हैं जिनमें लाखन सिंह, जोगेंद्र सिंह अवाना, मुकेश भाकर, इंद्रा मीणा, वेद प्रकाश सोलंकी, संदीप यादव आदि शामिल हैं। राज्य विधानसभा में कुल 200 विधायकों में से कांग्रेस के पास 107 विधायक एवं बीजेपी के पास 72 विधायक हैं। राज्य के 13 में से 12 निर्दलीय विधायकों का समर्थन भी कांग्रेस को है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।