Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Rajasthan Political Crisis: सचिन पायलट की वापसी से पार्टी के कुछ MLA नाराज, जानिए क्या कहा गहलोत ने?

Rajasthan Political Crisis: गहलोत ने कहा कि हमारे जो दोस्त चले गए थे वे अब वापस आ गए हैं
अपडेटेड Aug 12, 2020 पर 17:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के दखल के बाद राजस्थान का सियासी घमासान (Rajasthan Political Crisis) तो सुलझ गया, लेकिन कांग्रेस के विधायकों की नाराजगी अभी बरकरार है। इस बीच राजस्थान कांग्रेस में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) खेमे की वापसी के विरोध पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को जवाब दिया है।


अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सचिन पायलट गुट की घर वापसी के बाद अपने नाराज विधायकों को लेकर कहा है कि उनकी नाराजगी स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि उन्होंने सभी विधायकों को समझाने की कोशिश की है। साथ ही गहलोत ने कहा कि पूरी लड़ाई लोकतंत्र बचाने के लिए हो रही है और ये जारी रहेगी।


सीएम ने कहा, विधायकों का नाराज होना स्वाभाविक है। जिस तरह से पूरा प्रकरण हुआ और जिस तरह वे एक महीने रहे, इससे ये काफी स्वाभाविक है। मैंने उन्हें समझाया है कि कभी-कभी हम लोगों को देश, राज्य और लोगों की सेवा के लिए संयम बरतना पड़ता है और सहिष्णु होना पड़ता है।


गहलोत ने कहा कि हमारे जो दोस्त चले गए थे वे अब वापस आ गए हैं। मुझे उम्मीद है कि हम अपने सभी मतभेदों को दूर करेंगे और राज्य की सेवा करने के अपने संकल्प को पूरा करेंगे। बता दें कि जैसलमेर में मंगलवार को विधायक दल की बैठक में पायलट खेमे की वापसी का विरोध किया गया था। उन्होंने कहा कि ये लड़ाई लोकतंत्र को बचाने के लिए है और ये जारी रहेगी। हमारे सभी विधायक इतने लंबे समय तक साथ रहे। ये राजस्थान के लोगों की जीत है। ये हमारी ड्यूटी है कि हम राज्य के लोगों की सेवा करें।


गौरतलब है कि सचिन पायलट की कांग्रेस नेतृत्व राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद बागी कांग्रेस विधायकों ने सुलह का संकेत दे दिया है। इसके साथ ही राजस्थान में पिछले एक महीने से चले आ रहे सियासी ड्रामे का भी पटाक्षेप हो गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।